City Post Live
NEWS 24x7

बालिका गृह यौन उत्पीड़न : नीतीश पर तेजस्वी का वार, कहा- नैतिक बाबू खामोश क्यों?

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

बालिका गृह यौन उत्पीड़न : नीतीश पर तेजस्वी का वार, कहा- नैतिक बाबू खामोश क्यों?

सिटी पोस्ट लाइव : मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन उत्पीड़न मामले में बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने आज फिर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार निशाना साधा है. तेजस्वी ने ट्वीट कर कहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश जी बताए, बालिका गृह का संचालनकर्ता जो एक अख़बार भी चलाता है उसे उनके अधीन पीआरडी विभाग द्वारा कितने करोड़ों का विज्ञापन दिया गया है और किन कारणों से दिया है? क्या बालिकाओं के साथ कुकृत्य करने वाले के अख़बार को नैतिक बाबू को प्रतिबंध नहीं करना चाहिए?

इससे पहले शुक्रवार को आरजेडी नेता ने ट्वीट करते हुए नीतीश कुमार और सुशील मोदी की चुप्पी पर सवाल उठाए थे. उन्होंने कहा था कि मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन उत्पीड़न मामले में सुशील मोदी और नीतीश कुमार गंभीर चुप्पी क्यों साधे हुए है? किन-किन मंत्रियों और सरकारी अधिकारियों के यहां नाबालिग लड़कियों को भेजा जाता था, ये खुलासा करने में किसका डर है? इसलिए कि सत्ताधारी दलों के दिग्गज नेताओं के नाम सुनने में आ रहे हैं.

गौरतलब है कि पिछले दिनों मुजफ्फरपुर में सरकार द्वारा संचालित बालिका गृह में रहने वाली बालिकाओं के यौन शोषण और उनके साथ हिंसा का सनसनीखेज खुलासा हुआ है. यह खुलासा मुंबई की प्रतिष्ठित संस्था ‘टाटा इंस्टीट्यूट ऑफ सोशल साइंस’ नें अपनी सोशल ऑडिट रिपोर्ट में किया. इस खुलासे के बाद जिला प्रशासन की नींद उड़ी हुई है.

इंस्टीट्यूट की रिपोर्ट के आधार पर जिला बाल कल्याण संरक्षण इकाई के सहायक निदेशक ने महिला थाने में बालिका गृह का संचालन करने वाले एनजीओ ‘सेवा संकल्प एवं विकास समिति’ के कर्ता-धर्ता और पदाधिकारियों पर केस दर्ज कराया है. लेकिन अबतक उनके नामो का खुलासा सरकार द्वारा नहीं किया गया है. इतना ही नहीं बालिका गृह का संचालनकर्ता जो एक अख़बार भी चलाता है, उसके खिलाफ अबतक कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई है.

तेजस्वी ने इन सभी बातों को लेकर शुक्रवार को सीएम नीतीश और सुशिल मोदी पर आरोप लगाया था कि बाल गृह यौन शोषण मामले में दोनों नेता चुप क्यों हैं. क्यों नहीं बताते कि इस काले कारनामे में किन लोगों का हाथ है. आज फिर नीतीश पर वार करते हुए तेजस्वी ने कहा है कि पीआरडी विभाग द्वारा कितने करोड़ों का विज्ञापन बालिका गृह का संचालनकर्ता जो एक अख़बार चलता है उसे दिया गया है और क्यों?

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.