City Post Live
NEWS 24x7

BJP के 4 विधायकों को सदन से निष्कासन की चेतावनी.

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : विधानसभा के बजट सत्र के दौरान सदन के अंदर  बाहर विपक्ष लगातार हमलावर है.सदन के अंदर विपक्ष के हंगामे से नाराज अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी ने सदन की कार्यवाही में बाधा डालने के आरोप में बीजेपी के चार विधायकों को निष्कासन की चेतावनी दी है.विधायक  जनक सिंह, प्रमोद कुमार, जीवेश मिश्र और लखेंद्र कुमार रौशन को अध्यक्ष ने निष्काशन की चेतावनी दी है.गौरतलब है कि जनक सिंह विपक्ष के मुख्य सचेतक हैं.

 

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि विपक्ष के सदस्य सदन की कार्यवाही में सहयोग नहीं कर रहे हैं. वे सदन के बीच में आ जाते हैं. रिपोर्ट्स टेबल पर चढ़ जाते हैं.इससे विधानसभा कर्मियों को काम करने में परेशानी होती है. प्रश्नकाल भी बाधित होता है. जनता से जुड़े प्रश्नों के उत्तर के समय व्यवधान उत्पन्न करना अलोकतांत्रिक है.उन्होंने कहा कि विपक्ष के सदस्य अक्सर आसन की ओर अंगुली उठाते हैं. मानहानि करने वाली टिप्पणी करते हैं. वे अशोभनीय आचरण का प्रदर्शन करते हैं, जो सदन की मर्यादा के प्रतिकूल है.अगर सुधार नहीं हुआ तो व्यवधान उत्पन्न करने वाले विधायकों को सदन की कार्यवाही से निष्कासित किया जा सकता है.

 

सदन में बजट पर वाद-विवाद के समय कांग्रेस के शकील अहमद खान ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर कुछ टिप्पणी की थी, जिसका भाजपा के विधायकों ने कड़ा विरोध किया.विपक्ष के नेता विजय कुमार सिन्हा सहित कई अन्य विधायक मांग कर रहे थे कि उस टिप्पणी को सदन की कार्यवाही से हटाया जाए.विधानसभा अध्यक्ष के अलावा संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी ने सदस्यों को भरोसा दिया कि खान की टिप्पणी का अध्ययन किया जाएगा.अगर वह आपत्तिजनक पाई गई तो कार्यवाही से हटा दिया जाएगा. उसके बाद भाजपा के विधायक शोर-शराबा करते हुए सदन से निकल गए.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.