City Post Live
NEWS 24x7

विधान सभा की दो सीटों के लिए हो रहे चुनाव को लेकर कांग्रेस-राजद आमने-सामने

राजद-कांग्रेस में रस्साकशी, उलझ गई है बिहार की सियासत, चिराग पासवान को डबल आफर.

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में दो विधान सभा सीटों के लिए हो रहे चुनाव को लेकर सियासत गरमाई हुई है.कुशेश्वरस्थान व तारापुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव होने हैं. 30 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे. दो नवंबर को परिणाम सबके सामने होगा. चुनाव की तारीखों के एलान के साथ ही महागठबंधन में रस्साकशी शुरू हो गई है. राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने दोनों सीट पर दावा कर दिया है तो कांग्रेस भी एक प्रत्याशी उतारने की जीद पर कर रही है..

NDA के उम्मीदवार के नाम तय हैं लेकिन महागठबंधन में घमाशान जारी है.जनता दल यूनाइटेड (जदयू) दिवंगत विधायक शशिभूषण हजारी के पुत्र अमन हजारी को कुशेश्वरस्थान से टिकट दे सकता है. तारापुर से राजीव सिंह के नाम पर मुहर लग सकती है राष्ट्रीय जनता दल (राजद) ने दोनों सीट पर दावा कर दिया है तो कांग्रेस ने कुशेश्वरस्थान के लिए प्रत्याशी तय करने को पांच सदस्यीय कमेटी बना दी है. कांग्रेस ने कहा है कि चिराग अगर साथ आएं तो अच्छा रहेगा. दूसरी तरफ दो दिन पहले लोजपा सांसद की राजद नेता से मुलाकात भी हो चुकी है.

दरअसल, हाल ही में जमुई के लोजपा सांसद चिराग पासवान ने कहा था कि कुशेश्वरस्थान व तारापुर विधानसभा सीट पर हम अपने उम्मीदवार उतारेंगे. पार्टी सिंबल किसके पास है? इस सवाल के जवाब में चिराग ने कहा कि इसमें कोई कन्फ्यूजन नहीं है. चुनाव आयोग को सब पता है. बुधवार को केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस ने बड़ा बयान देते हुए कह दिया कि लोजपा का चुनाव चिह्न बंगला भी उनका है और पार्टी भी. दो दिन पहले राजद नेता श्याम रजक ने चिराग से मुलाकात की थी। संभावना है कि अगर पशुपति पारस के दावे के बाद चिराग लोजपा से उम्मीदवार नहीं उतार पाते हैं तो उनके पास राजद-कांग्रेस का साथ होगा.

राजद के नेता लगातार बयान दे रहे हैं कि वह दोनों सीट पर अपने प्रत्याशी उतारेंगे. तेजस्वी यादव कुशेश्वरस्थान व तारापुर विधानसभा सीट जीतकर महागठबंधन के खाते में डालना चाहते हैं. गुरुवार को तो कांग्रेस ने बड़ा फैसला करते हुए कुशेश्वरस्थान से प्रत्याशी चयन के लिए पांच सदस्यीय कमेटी का भी गठन कर दिया है. ऐसे में दो सीट पर होने वाले उपचुनाव के लिए महागठबंधन के प्रत्याशी का नाम सामने आने में बड़ा फेरबदल देखने को मिल सकता है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.