City Post Live
NEWS 24x7

कांग्रेस और VIP पार्टी ने RJD के लिए खड़ा किया संकट, सीट शेयरिंग का दिया नया फॉर्मूला

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) की तैयारी में सभी दल जी-जान से जुट गए हैं. बिहार की सियासत गरमा गई है. एनडीए अमित शाह की वर्चुअल रैली के जरिये चुनावी शंखनाद कल से करने जा रहा है. लेकिन दूसरी तरफ महागठबंधन (Grand alliance) में अभीतक कुछ भी फाइनल नहीं हो पाया है.हम पार्टी, वीआइपी पार्टी और रालोसपा के नेता पहले से ही ज्यादा से ज्यादा सीटें लेने के लिए तेजस्वी यादव को दबाव में लेने में जुटे हुए हैं.लेकिन इस बीच कांग्रेस और वीआइपी पार्टी ने अभी से ज्यादा सीटों की मांग आरजेडी (RJD) के सामने रखकर आरजेडी को सकते में डाल दिया है.

दरअसल कांग्रेस नेता राज्यसभा सांसद अखिलेश सिंह ने इस विधानसभा चुनाव  में पिछली बार की तुलना में ज्यादा सीटों की मांग कर दी है.अखिलेश सिंह ने सीटों के बटवारे का फॉर्मूला बताते हुए कहा है कि पिछली बार जदयू हमारे गठबंधन में थी जो 102 सीटों पर लड़ी थी. इस बार गठबंधन में जदयू नहीं है. 102 सीटों का बंटवारा होना चाहिए जिसका ज्यादा हिस्सा कांग्रेस को मिलना चाहिए.कांग्रेस  सांसद अखिलेश सिंह के दावे के बाद वरिष्ठ नेता सदानंद सिंह ने भी आरजेडी पर दबाव बनाते हुए कहा है कि कांग्रेस की अगुवाई में ही चुनाव लड़ा जाएगा. देश का नेतृत्व करने की क्षमता कांग्रेस में ही है. आनेवाले दिनों में सीटों को लेकर सारी बातें साफ हो जाएंगी.

वीआइपी पार्टी के सुप्रीमो सों ऑफ़ मल्लाह के नाम से मशहूर मुकेश सहनी का कहना है कि आरजेडी को किसी भी हालत में 100 से ज्यादा सीटें नहीं मिलनी चाहिए.बाकि बची सीटों का बटवारा घटक दलों के बीच उनके चुनाव जीतने की क्षमता का आकलन करते हुए किया जाना चाहिए.दरअसल, महागठबंधन के सभी घटक दलों की रणनीति आरजेडी को 100 से ज्यादा सीटों पर लड़ने से रोकने की है ताकि चुनाव बाद भी सरकार बनाने में उनकी अहम् भूमिका रहे.सूत्रों के अनुसार मुकेश सहनी उप-मुख्यमंत्री की कुर्सी से कम में समझौता के लिए तैयार नहीं हैं.

सीटों को लेकर कांग्रेस और वीआइपी पार्टी द्वारा बढ़ाए गए दबाव के बाद आरजेडी ने भी कांग्रेस पर पलटवार किया है.आरजेडी ने कांग्रेस पर जवाबी हमला करते हुए जमीनी हकीकत देखने की बात तक कह डाली.आरजेडी नेता मृत्युंजय तिवारी ने कांग्रेस के इस दावे पर पलटवार करते हुए कहा की सिर्फ सीट ले लेने से कोई चुनाव नहीं जीत जाता. कांग्रेस को अपनी जमीनी हकीकत पहले देखनी चाहिए. आरजेडी नेता ने कहा कि बिहार में बड़े भाई की भूमिका में आरजेडी ही रहेगी और सीटों को लेकर बिहार के नेता से नहीं बल्कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी से बातें होंगी.

कांग्रेस ने आज गुट बैठक बुलाते हुए विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनाई. कांग्रेस के वरिष्ट नेता निखिल कुमार के आवास पर चल रहे इस बैठक में  निखिल कुमार के अलावा सदानंद सिंह कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा तारिक अनवर धीरज कुमार सहित कई वरिष्ठ कांग्रेसी जुटे. इस बैठक में अंदरुनी गुटबाजी के साथ गठबंधन में सीटों को लेकर दावा और चुनावी रणनीति पर चर्चा हुई.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.