City Post Live
NEWS 24x7

BJP सांसद का विवादित बयान, मदरसा में पढ़ाया जा रहा नफरत का पाठ

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

BJP सांसद का विवादित बयान, मदरसा में पढ़ाया जा रहा नफरत का पाठ

सिटी पोस्ट लाइव : मुजफ्फरपुर के बीजेपी सांसद अजय निषाद (BJP MP Ajay Nishad)के एक बयान को लेकर विवाद पैदा हो गया है. सांसद ने मदरसा शिक्षा प्रणाली पर सवाल उठाया है.उन्होंने कहा है कि देश भर में चलने वाले मदरसा शिक्षा प्रणाली (Madarsa Education System) को खत्म कर देना चाहिए और सभी मदरसों में ‘वन नेशन वन एजुकेशन‘ के तहत सामान्य स्कूल खोला जाना चाहिए. सांसद ने कहा है कि इन मदरसों में पढ़ाई के नाम पर भोले-भाले मासूम बच्चों को नफरत का पाठ पढ़ाया जाता है. उन्हें सिर्फ इस्लाम (Islam)धर्म को अपनाने की बात बता कर अन्य धर्मों से अलग रहने की शिक्षा दी जाती है, इसलिए इन तमाम मदरसों को बंद कर देना चाहिए.

सांसद का यह बयान तब आया है जब उन्होंने 11 मई को तबलीगी जमात को आतंकी करार देकर उन्हें सजा देने की बात कही थी. 11 मई को सांसद ने कहा था कि तबलीगी जमात ने देश भर में कोरोना वायरस फैलाकर देश की हालत क्रिटिकल बना दिया है. मदरसा शिक्षा पर कटाक्ष करते हुए सांसद ने कहा है कि मदरसा में पढ़ने वाले छात्र देश के विकास में अपना योगदान नहीं दे सकते, क्योंकि वहां आज भी धार्मिक और पारंपरिक पढ़ाई की जाती है. इस बयान को लेकर मुजफ्फरपुर कोर्ट में अजय निषाद के खिलाफ चार-चार मुकदमे दर्ज हैं.

इन मुकदमों के सवाल पर सांसद ने कहा कि उन्हें किसी मुकदमे या वोट का डर नहीं है. इसलिए वह अपने पहले और वर्तमान बयान पर कायम हैं. अजय निषाद ने दावा किया है कि मदरसा में पढ़ाई से मुस्लिम समाज का कभी भला नहीं हो सकता, क्योंकि मदरसों में पढ़ाई के नाम पर कट्टरपंथी तैयार करने का काम होता है. अजय निषाद पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व जयनारायण निषाद के पुत्र हैं जो कई पार्टियों से सांसद रहे.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.