City Post Live
NEWS 24x7

बिहार विधान सभा का बजट सत्र शुरू, DGP ने लिया सुरक्षा व्यवस्था का जायजा

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

बिहार विधान सभा का बजट सत्र शुरू, DGP ने लिया सुरक्षा व्यवस्था का जायजा

सिटी पोस्ट लाइव :: आज सोमवार 24 फरवरी से बिहार विधानमंडल का बजट सत्र शुरु हो चूका है. 31 मार्च तक चलने वाले इस बजट सत्र को लेकर विधानसभा में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये है. विधानसभा परिसर में पटना एसएसपी समेत पुलिस के कई अधिकारी मौजूद है.  बिहार DGP गुप्तेश्वर पांडेय खुद विधानसभा पहुंचे और  सुरक्षा-व्यवस्था को लेकर अधिकारियों से बातचीत की. सुरक्षा व्यवस्था की खुद समीक्षा की.

गौरतलब है कि आज शुरु हो चूका यह सत्र 31 मार्च तक चलेगा.यह सत्र इसलिए भी बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि ये साल चुनावी साल है. इस सत्र के दौरान कुल 22 बैठकें होनी हैं. चुनावी साल में बजट सत्र के हंगामेदार रहने के आसार हैं. विपक्ष ने राज्यहित के मुद्दों पर सरकार को सदन में घेरने का ऐलान किया है. वहीं सत्ता पक्ष ने राज्य सरकार के बेहतर कार्यों को हथियार बनाकर विपक्ष को सदन में करारा जवाब देने की रणनीति बनायी है.

बजट सत्र के पहले दिन बिहार विधान सभा के विस्तारित भवन में राज्यपाल फागू चौहान बिहार विधानसभा तथा बिहार विधान परिषद के सदस्यों को संयुक्त रूप से संबोधित किया उसके बाद दोनों सदनों की औपचारिक कार्यवाही आरंभ हुई.आज ही सरकार द्वारा आर्थिक सर्वेक्षण रिपोर्ट पेश किया जाएगा. शोक प्रस्ताव के बाद पहले दिन की सभा समाप्त हो जाएगी.

आज सोमवार को ही शाम को 4 बजे से विधानसभा भवन के 100 वर्ष पूरा होने के अवसर पर सेंट्रल हॉल में ‘दास्तान ए जालिया’ और ‘दास्तान ए चौबोली’ नामक किस्सागोई कार्यक्रम आयोजित होगा. मंगलवार को उप मुख्यमंत्री सह वित्तमंत्री सुशील कुमार मोदी 2020-21 का राज्य का बजट पेश करेंगे. संसदीय कार्यमंत्री श्रवण कुमार ने रविवार को कहा कि सदन का सफलतापूर्वक संचालन के लिए सरकार तैयार है. सरकार विपक्ष की हर बात सुनेगी और राज्यहित के मुद्दों पर चर्चा के लिए भी तैयार है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.