City Post Live
NEWS 24x7

आज पासवान और नीतीश कुमार के साथ बैठकर BJP करेगी सीटों का बटवारा

अरुण जेटली, नीतीश से मिलकर तय करेंगे सीट शेयरिंग का फॉर्मूला, पासवान दे चुके हैं अपना फार्मूला

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

आज पासवान और नीतीश कुमार के साथ बैठकर BJP करेगी सीटों का बटवारा

सिटी पोस्ट लाइव : लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख रामविलास पासवान को मनाने में  बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के असफल होने के बाद अब नीतीश कुमार आज दिल्ली पहुँच रहे हैं. गुरुवार पासवान के साथ अमित शाह की हुई मुलाकात के बावजूद माना जा रहा है कि एनडीए के इस घटक की तल्खी दूर नहीं हुई है. ऐसे में आज इसे लेकर फिर बातचीत होने जा रही है. सूत्रों के अनुसार अब एलजेपी अध्यक्ष पासवान को मनाने का जिम्मा अब वित्त मंत्री अरुण जेटली को सौंपा गया है.अरुण जेटली ने अपनी मदद के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को दिल्ली बुला लिया है. आज रामविलास पासवान, चिराग पासवान, अरुण जेटली और रामविलास पासवान की दिल्ली में मुलाकात हो सकती है.

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और अरुण जेटली बीजेपी, जेडीयू और रामविलास पासवान की पार्टी एलजेपी के बीच सीट शेयरिंग के फ़ार्मूले को आखिरी रूप देने पर भी चर्चा करेंगे. विश्वस्त सूत्रों के अनुसार, नीतीश कुमार भी अमित शाह और अरुण जेटली से मुलाक़ात कर सीट शेयरिंग पर फ़ाइनल बातचीत करने वाले हैं.और वहीँ NDA के अंदर शुरू हुए पासवान संकट का हरण करेगें. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, अगले तीन-चार दिनों के अंदर बिहार में एनडीए की सीट शेयरिंग की घोषणा हो जाएगी. इसके तहत बिहार में बीजेपी और जेडीयू 17-17 सीटें और एलजेपी को 6 सीटें मिलेंगी.

सूत्रों के अनुसार  एलजेपी ने बीजेपी नेतृत्व के सामने एक न्य फार्मूला दे दिया है.इस नए फोर्मुले के अनुसार  बिहार में उसे 6 लोकसभा की सीटें और साथ में रामविलास पासवान के लिए असम से राज्यसभा की एक सीट बीजेपी अपने खाते से चाहिए.जाहिर है अगर एलजेपी के इस फ़ार्मूले पर सहमति बनती हैं तो 31 दिसंबर से पहले बिहार में एनडीए की सीट शेयरिंग की घोषणा हो सकती है. लेकिन ये भी तय है कि अगर बात नहीं बनती है तो लालू यादव पासवान को अपने खेमे में कर सकते हैं. सूत्रों के अनुसार पासवान के दोनों छोटे भाइयों पशुपति पारस और रामचंद्र पासवान के संपर्क में लालू यादव बने हुए हैं. वो मौका मिलते ही बाजी पलट सकते हैं.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.