City Post Live
NEWS 24x7

BJP सांसद अजय निषाद ने लगा दिया है राज्य सरकार पर बड़ा आरोप

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

BJP सांसद अजय निषाद ने लगा दिया है राज्य सरकार पर बड़ा आरोप

सिटी पोस्ट लाइव : लोक सभा चुनाव के दस्तक देते ही नेताओं को हवाई उड़ान की चिंता बहुत सताने लगी है. हमेशा हवाई उड़ान भरनेवाले नेता ये साबित करने में जुटे हैं कि वो अपने मतदाताओं को भी आसमान उड़ाना चाहते हैं. मुजफ्फरपुर में एयरपोर्ट के निर्माण में बिलम्ब को लेकर बीजेपी के सांसद अजय निषाद ने बिहार सरकार पर आरोप लगा दिया है. गौरतलब है कि करीब 243 एकड़ जमीन की जरुरत है. लेकिन अभी तक जमीन का अधिग्रहण नहीं हो सका है. वहीं मुजफ्फरपुर के सांसद अजय निषाद ने एयरपोर्ट के निर्माण में हो रही देरी के लिए बिहार की सरकार को दोषी ठहरा दिया है.

अजय निषाद ने कहा कि इस निर्माण को कराने के लिए केन्द्र सरकार की ओर से किसी तरह की अड़चन नहीं है. राज्य सरकार को ही जमीन उपलब्ध करानी है. लेकिन वो नहीं करा रही है. उन्होंने सरकार से एयरपोर्ट निर्माण के लिए जल्द से जल्द जमीन उपलब्ध कराने की मांग की है. मुजफ्फरपुर में एयरपोर्ट को लेकर मामला केन्द्र और राज्य सरकार के बीच फंस गया है. वही बीजेपी सांसद राज्य सरकार को ही एयरपोर्ट निर्माण में देरी का दोषी बता रहे हैं.गौरतलब है कि मुजफ्फरपुर एयरपोर्ट को इंदिरा गांधी के यहां आने को लेकर बनाया गया था, जो अब फंक्शनल नहीं है. इसे रिजनल कनेक्टिविटी से जोड़ने की ओर केन्द्र सरकार ने पहल तो की है लेकिन उसकी यह पहल परवान नहीं चढ़ पा रहा है.

पताही एयरपोर्ट को चालू करने के लिए नये सिरे से केंद्र सरकार के पास प्रस्ताव भेजने की कवायद शुरू हुई थी. वहीं एयरपोर्ट से सामान्य व व्यावसायिक विमान के उड़ान के लिए पटना एयरपोर्ट पर ट्रैफिक सर्वे भी किया गया था. पटना एयरपोर्ट से बोर्डिंग करने वाले यात्रियों का डाटा तैयार किया जा रहा है. इसमें से उत्तर बिहार के जिले मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, दरभंगा, समस्तीपुर, मधुबनी, पूर्वी व पश्चिमी चंपारण के यात्रियों का अलग-अलग डाटा बनया गया है. पताही एयरपोर्ट से फ्लाइट शुरू करने को लेकर भेजे पत्र का नागरिक उड्डयन राज्यमंत्री जयंत सिन्हा की ओर से जवाब भी आया है. उन्होंने व्यक्तिगत रूप से पताही एयरपोर्ट मामले के जल्द समाधान का आश्वासन दिया है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.