City Post Live
NEWS 24x7

तेजप्रताप के जनता दरबार में पहुंची आंगनबाड़ी सेविकाएं, समान कार्य और वेतन की मांग

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

तेजप्रताप के जनता दरबार में पहुंची आंगनबाड़ी सेविकाएं, समान कार्य और वेतन की मांग

सिटी पोस्ट लाइव : गुरुवार को तेजप्रताप यादव के जनता दरबार में आंगनबाड़ी सेविकाएं अपनी फरीयाद लेकर पहुंची. सैंकड़ो सेविकाओं ने सीएम नीतीश के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की. साथ ही तेजप्रताप को अपनी फरियाद सुनाई. इस दौरान तेजप्रताप ने उनकी समस्यों को सुनने के बाद उनकी मांगों को सीएम तक पहुँचाने का वादा किया. साथ ही कहा कि विधानसभा में हम इस मुद्दे को उठाएंगे. बता दें बिहार राज्य आंगनबाड़ी संयुक्त संघर्ष समिति लगातार समान काम समान वेतन की मांग कर रही हैं. इतना ही नहीं 5 दिसंबर से 15 सूत्री मांगों के लिए अनिश्चितकालीन हड़ताल पर है.

तेजप्रताप के जनता दरबार में पहुंची पटना जिला अध्यक्ष कुमारी रंजना यादव ने कहा कि हमारी मांगो को लेकर सरकार की तरफ से कोई पदाधिकारी मुलाकात करने तक नहीं आए हैं. एक तरफ राज्य सरकार बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देती है. वहीं दूसरी ओर राज्य सरकार न्यूनतम मजदूरी भी नहीं दे रही है. अन्य राज्य के भांति अतिरिक्त राशि बिहार सरकार जब तक नहीं देती है, हमारी हड़ताल जारी रहेगी. संयुक्त संघर्ष समिति का निर्णय लिया है कि 8 जनवरी जिला मुख्यालय में प्रदर्शन करेंगे और 9 जनवरी को सभी परियोजना व प्रखंड कार्यालय पर रोड जाम करेंगे.

गौरतलब है तेजप्रताप पिछले कई दिनों से जनता दरबार लगाते आ रहे हैं, इतना ही नहीं जनता दरबार में पहुँचने वाले सभी फरियादियों की फरियाद पर तुरंत हल निकलने में खुद जुट जाते हैं. ऐसे में देखना बड़ा दिलचस्प होगा कि क्या तेजप्रताप इन आंगनबाड़ी सेविकाओं की मांगो को बिहार सरकार से पूरा करा पाते हैं या नहीं. जाहिर है सरकार में न रहते हुए भी तेजप्रताप का जनता से जुडाव इतना है कि लगातार लोग अपनी समस्या लेकर उनके पास आ रहे हैं.

संजीव आर्या की रिपोर्ट

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.