City Post Live
NEWS 24x7

चमकी : 25 लाख की मदद देंगे बिहार बीजेपी के सभी सांसद, नित्यानन्द राय ने की शुरुआत

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

चमकी : 25 लाख की मदद देंगे बिहार बीजेपी के सभी सांसद, नित्यानन्द राय ने की शुरुआत

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में एक्यूट इन्सेफेलाइटिस सिंड्रोम यानि चमकी बुखार  का कहर बीते कई दिनों से जारी है. अब तक 160 से अधिक बच्चों की मौत हो चुकी है. सबसे ज्यादा असर मुजफ्फरपुर में है जहाँ 150 से ज्यादा बच्चे काल की गाल में समा चुके हैं. वहीँ अब खबर है कि चमकी बुखार की घटना और बच्चों की मौत के बाद बिहार बीजेपी सांसदों ने राज्य के बच्चों के बेहतर इलाज के लिए 25-25 लाख रुपए देने का फैसला किया है. सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तरफ से सभी सांसदों के दिये गए डिनर के मौके पर सभी सांसदों ने इस मसले पर चर्चा की.

बिहार राज्य के सांसद डॉक्टर संजय जायसवाल को बिहार के दूसरे सांसदों से इस संबंध में समन्वय बनाने की जवाबदेही दी गई है. बच्चों को होने वाली बीमारी मुजफ्फरपुर के साथ बगल के दूसरे जिलों वैशाली, पूर्वी चंपारण में भी फैल रही है. अस्पताल सांसद निधि से बच्चों के बेहतर इलाज के लिए जरूरी संसाधन व दवा का इंतजाम करेंगे.  बिहार के मुजफ्फरपुर में अब तक चमकी बुखार से 150 से ज्यादा बच्चों की मौत हो चुकी है.

बता दें केंद्रीय गृहराज्य मंत्री और बिहार बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष नित्यानन्द राय ने इसकी शुरुआत कर दी है. सूत्रों की मानें तो उत्तर बिहार के सभी सांसद इस पहल को अमलीजामा पहनाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.