City Post Live
NEWS 24x7

विपक्ष को मनाकर सदन में लाई सरकार.

बिहार विधानसभा में दिखी लोकतंत्र की खूबसूरती, स्पीकर बोले- आप आए, बहार लाए.

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : बुधवार को बिहार विधानसभा के बजट सत्र की कार्यवाही शुरू होने से पहले ही भाजपा ने सदन का बहिष्कार कर दिया.बीजेपी अपने दो विधायकों को निलंबित करने को लेकर विरोध-प्रदर्शन कर रही थी. सदन की प्रथम पाली में RJD और BJP विधायकों के बीच हाथापाई तक हो गई, जिसके बाद मामला और बढ़ गया.सदन के प्रथम पाली की कार्यवाही बिना विपक्ष के ही चली. दूसरी पाली में भी बीजेपी के विधायक सदन में नहीं पहुंचे. इसके बाद मंत्री विजय चौधरी ने बिहार विधानसभा के अध्यक्ष से कहा कि विपक्ष यानी बीजेपी की गैरहाजिरी से सदन सूना लग रहा है. बगैर विपक्ष के सदन कैसे चलेगा. उनसे यहां आने का आग्रह करना चाहिए.

इसके बाद सदन के अंदर से ही आसन यानी बिहार विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी ने बीजेपी से सदन में आने की अपील की. उन्होंने कांग्रेस विधायक अजीत शर्मा को बीजेपी विधायकों को सदन में मानकर लाने की जिम्मेदारी सौंपी. कांग्रेस विधायक गए और बीजेपी विधायकों को मनाया.बीजेपी के सदस्य बिहार विधानसभा में दाखिल हुए. ये देख मंत्री विजय चौधरी बेहद खुश हुए और गर्मजोशी से भाजपा के सदस्यों का स्वागत किया. विधानसभा अध्यक्ष अवध बिहारी चौधरी ने शेरो-शायरी से भाजपा विधायकों का स्वागत किया और कहा कि आप आए और बहार लाए.

लोकतंत्र में पक्ष और विपक्ष, दोनों की अहमियत बराबर की होती है. एक के बिना दूसरे का कोई महत्व नहीं है. बिहार विधानसभा में यह बात सच साबित होती दिखी. भारत के लोकतंत्र की खूबसूरती को बयान करने वाला एक वाकया हुआ, जिसकी सबने सराहना की.सत्ता पक्ष ने विपक्ष को सदन में आने के लिए मनाया.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.