City Post Live
NEWS 24x7

TOP 10 NEWS :नीतीश-तेजस्वी की जोड़ी, बिहार में सेक्स रैकेट, संकट में लालू फैमिली

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

TOP 10 NEWS :नीतीश-तेजस्वी की जोड़ी, बिहार में सेक्स रैकेट, संकट में लालू फैमिली

1.

बिहार में रोज नए नए राजनीतिक समीकरण के संकेत मिल रहे हैं .आज आरजेडी के नेता भाई बिरेन्द्र ने तो यहाँ तक कह दिया कि नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव की जोड़ी बिहार की जनता को बहुत पसंद आ रही थी. उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि आगे भी ये जोड़ी बनेगी और फिर से एकबार बिहार के विकास के लिए काम करती नजर आयेगी.गौरतलब है कि अभी दो दिन पहले ही नीतीश कुमार आरजेडी नेता अब्दुलबारी सिद्दकी से मिलने उनके घर पहुँच गए थे.उसके बाद आरजेडी नेताओं के द्वारा नीतीश सरकार के कामकाज की प्रशंसा किया जाना और नीतीश-तेजस्वी की जोड़ी बनाने की बात करना एक नए राजनीतिक समीकरण का संकेत दे रहा है.

2.

 मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में 2020 का विधानसभा चुनाव लड़ने के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी के बयान को लेकर राबडी देबी ने बीजेपी पर तीखा हमला बोला है.पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने सुशील मोदी को निशाने पर लेते हुए कहा कि बीजेपी घबरा गई है. इसी घबराहट की वजह से मोदी सफाई देते नजर आ रहे हैं. राबड़ी देवी ने कहा कि अब्दुल बारी सिद्दीकी के घर नीतीश के चाय पीने भर से ही मोदी घबड़ा गए हैं.

3.

सावन में लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव का रुद्रावतार सामने आया है.अक्सर सुर्ख़ियों में बने रहनेवाले तेजप्रताप अक्सर अपने नए लुक के कारण चर्चा में रहते हैं. कभी बांसुरी बजाते हुए कृष्णा के रूप में तो कभी बाबा भोलेनाथ के रूप में नजर आते हैं. सावन के महीने में जहां हर तरफ बम-बम भोले का शोर है वहीं तेजप्रताप भी बाबा भोलेनाथ की भक्ति रस से सराबोर हैं. माथे पर त्रिपुंड और पूरे शरीर में भभूत लगाकर तेजप्रताप रूद्राभिषेक कर रहे हैं.  तेजप्रताप अपने निराले अदाज के साथ अपने निराले लुक के लिए भी जाने जाते हैं. कभी कृष्ण तो कभी भगवान शंकर के गेटअप में नजर आते हैं.कुछ दिन पहले ही वे इंडोर जिम में वर्जिश करते दिखे थे और अपने बालों का लुक भी चेंज कर लिया था.अपने खिलाफ पार्टी द्वारा अनुशासनात्मक कारवाई की चर्चा से बेपरवाह तेजप्रताप भोलेनाथ की भक्ति में दुबे हैं.

4.

आरा और पटना पुलिस ने एक बड़े सेक्स रैकेट का पर्दाफाश किया है. इस सेक्स रैकेट में आरजेडी के एक विधायक का नाम उछल रहा है.आज बिहार विधान सभा में सत्ता पक्ष के विधायकों ने आरजेडी विधायक के खिलाफ कारवाई की मांग की वहीँ इससे बेपरवाह आरजेडी विधायकों ने प्रदेश में बढ़ते बलात्कार के मामलों को लेकर प्रदर्शन किया और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.हालांकि पुलिस ने अभीतक विधायक के नाम का खुलासा नहीं किया है.पुलिस का कहना है कि जांच चल रही है बहुत जल्द ही बड़ा खुलासा होगा.

5.

उत्तर प्रदेश के कैराना से समाजवादी पार्टी के विधायक नाहिद हसन का एक वीडियो वायरल हो गया है. इस वीडियो में वो आम लोगों से बीजेपी समर्थक दुकानदारों से सामान न ख़रीदने की अपील कर रहे हैं.वीडियो में विधायक कह रहे हैं, “मेरी अपील है कि इन बीजेपी के जितने भी लोग बाज़ार में हैं इनसे सामान लेना बंद कर दो. दस दिन- एक महीना. चाहें झिंझाना और पानीपत से जाकर ले लो. अपने इन भाइयों के लिए जो उजाड़ दिए. हम सबकी भलाई इसी में है. एक महीने का कष्ट उठा लो.”नाहिद ने अपने वीडियो पर स्पष्टीकरण देते हुए कहा है कि वो उन ग़रीब लोगों की बात कर रहे थे जिनके ठेलों को ज़बरदस्ती बाज़ार से हटवा दिया गया है.नाहिद के वीडियो पर सोशल मीडिया पर भी भड़काऊ टिप्पणियां पोस्ट की जा रही हैं.

6.

कश्मीर में चरमपंथियों के हाथों मारे गए 44 राष्ट्रीय राइफ़ल्स के जवान औरंगज़ेब के दो भाई प्रादेशिक सेना में शामिल हो गए हैं.दोनों भाइयों ने जब सेना की वर्दी पहनी तो उनकी मां और पिता भी मौजूद थे. उनके सबसे बड़े भाई मोहम्मद क़ासिम भी सेना में ही हैं.उनके पिता हनीफ़ ने कहा, “हमारा धर्म भी कहता है कि अपने देश के लिए जान दे दो. मुझे आज गर्व है कि मेरे दो और बेटे सेना में शामिल हो रहे हैं.”

7.

सोनभद्र ज़िले की वो ज़मीन जिसे लेकर हुई हिंसा में दस लोग मारे गए उस जमीन के क़ाग़ज़ ही लापता हैं.सोनभद्र की ज़िस ज़मीन को लेकर हुई हिंसा में दस लोग मारे गए हैं उससे जुड़े अहम दस्तावेज़ ही ग़ायब पाए गए हैं.उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस विवादित ज़मीन की जांच के लिए एक पैनल गठित किया है लेकिन अब उसके सामने बड़ी दिक्कत आ रही है.ज़िला राजस्व कार्यालय से ज़मीन से जुड़े साल 1955 के अहम दस्तावेज़ लापता मिले हैं. ज़िलाधिकारी के मुताबिक इन दस्तावेज़ों का कोई पता नहीं चल पा रहा है.

8.

मानव संसाधन और संस्कृति मंत्रालय को मिलाकर एक कर दिया जाना चाहिए. ये सलाह आरएसएस से जुड़े एक संगठन भारतीय शिक्षा मंडल ने मानव संसाधन मंत्रालय और संस्कृति मंत्रालय को दिया है. दोनों को मिलाकर  एक मंत्रालय बनाने का सुझाव देनेवाले इस संगठन का कहना है कि वो देश में शिक्षा के क्षेत्र में राष्ट्रीय पुनरुत्थान लाने का प्रयास कर रहा है. मंडल का कहना है कि नए मंत्रालय को शिक्षा मंत्रालय का नाम दिया जा सकता है.

9.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.