City Post Live
NEWS 24x7

स्पेशल ट्रेन से आने वालों को 14 दिन रहना होगा होम क्वारंटाइन, सीधे नहीं जा पायेगें घर.

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

स्पेशल ट्रेन से आने वालों को 14 दिन रहना होगा होम क्वारंटाइन, सीधे नहीं जा पायेगें घर.

सिटी पोस्ट लाइव  : लॉक डाउन में विशेष ट्रेनों के परिचालन से राज्य सरकार की चुनौती और बढ़ गई है. ट्रेन से आनेवाले यात्रियों की वजह से कहीं संक्रमण और ज्यादा नहीं बढ़ जाए, बिहार सरकार ने इसको लेकर बड़ा फैसला लिया है. स्पेशल ट्रेन से जो यात्रा कर नई दिल्ली से बिहार के पटना आएंगे, उन्हें 14 दिनों तक होम क्वारनटीन में रहना होगा.गौरतलब है कि लॉकडाउन में जो भी लोग श्रमिक ट्रेन से बिहार वापसी कर रहे हैं, उन्हें नीतीश सरकार 21 दिनों तक क्वारनटीन सेंटर रख रही है.

रेलवे की ओर से 5 ट्रेनें बिहार के लिए चलाई जा रही हैं. बिहार पहुंचने वाले यात्रियों को 14 दिन होम क्वारंटाइन रहना जरूरी है. बिहार के पटना रेलवे स्टेशन पर पहली स्पेशल ट्रेन बुधवार को सुबह 5 बजे की करीब पहुंचेगी. ऐसे में नीतीश सरकार ने स्पेशल ट्रेन से बिहार आने वाले यात्रियों के लिए गाइडलाइन जारी की है. बिहार सरकार ने कहा है कि ट्रेन के पटना पहुंचने पर यात्रियों की फिर से स्क्रीनिंग रेलवे द्वारा की जाएगा. अगर कोरोना संक्रमण के किसी तरह के कोई लक्षण पाए जाते हैं तो उन्हें आइसोलेट किया जाएगा.

जिन यात्रियों में कोई भी लक्षण नहीं पाया जायेगा, उनको 14 दिन के लिए होम क्वारनटीन में रहना होगा. लॉकडाउन में बिहार इंटर डिस्टिक्स में मूवमेंट बढ़ाएगी ताकि ट्रेन से आने वाले यात्रियों को उनके घर तक पहुंचाया जा सके, जो दूसरे जिले के रहने वाले हैं. दरअसल रेल मंत्रालय ने ट्वीट कर साफतौर पर कहा है कि स्पेशल ट्रेनों के गंतव्य पर पहुंचने के बाद यात्रियों को संबंधित राज्यों के हेल्थ प्रोटोकॉल का पालन करना होगा.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.