City Post Live
NEWS 24x7

” चुनाव विशेष” : पांचवें चरण के चुनाव के लिए प्रत्याशी और समर्थक बहा रहे हैं पसीने

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

” चुनाव विशेष” : पांचवें चरण के चुनाव के लिए प्रत्याशी और समर्थक बहा रहे हैं पसीने

सिटी पोस्ट लाइव : चार चरणों के मतदान सम्पन्न होने के बाद एकतरफ जहाँ एनडीए के नेता ऐतिहासिक जीत की अग्रसर होने का दावा कर रहे हैं वहीँ महागठबन्धन का कहना है कि एनडीए का खाता भी नहीं खुल रहा है। बिहार की सभी 40 सीटों पर महागठबन्धन के उम्मीदवारों की जीत पहले से सुनिश्चित है। हांलांकि सभी प्रत्यासियों के भाग्य अब ईवीएम देवता के कब्जे में है ।अभी तीन चरणों में मतदान होने शेष हैं। पांचवें चरण का मतदान 6 मई को होंगे ।6 मई को बिहार के सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, सारण, मधुबनी और हाजीपुर में चुनाव होने हैं। सीतामढ़ी से महागठबन्धन से अर्जुन राय और एनडीए से वरुण कुमार चुनावी समर हैं। मुजफ्फरपुर से महागठबन्धन के राजभूषण चौधरी निषाद और एनडीए से बीजेपी निवर्तमान सांसद अजय निषाद चुनावी मैदान में हैं।

सारण सीट से लालू प्रसाद यादव के समधी चंद्रिका राय महागठबन्धन से राजद के उम्मीदवार हैं, तो एनडीए ने निवर्तमान बीजेपी सांसद राजीव प्रताप रुढ़ी को फिर से अपना उम्मीदवार बनाया है। मधुबनी से महागठबन्धन के सहयोगी भीआईपी के बद्री पूर्वे जहां उम्मीदवार हैं,वहीं एनडीए ने अशोक कुमार यादव को अपना प्रत्याशी बनाया है। हाजीपुर से महागठबन्धन के शिवचन्द राम और एनडीए के सहयोगी लोजपा के प्रदेश अध्यक्ष पशुपति कुमार पारस अपनी-अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। प्रकृति ने मौसम को बेहद गर्म कर डाला है ।इस भीषण गर्मी में सियासी पारा और ज्यादा गर्म है ।सभी प्रत्याशी अपने-अपने क्षेत्र में समर्थकों के साथ तूफानी दौरे करते हुए खूब पसीने बहा रहे हैं।

मुजफ्फरपुर में एनडीए प्रत्याशी अजय निषाद के पक्ष में देश के गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए जनता से वोट मांगे ।महागठबन्धन की तरफ से तेजस्वी यादव,उपेंद्र कुशवाहा, जीतन राम मांझी और मुकेश सहनी ही स्टार प्रचारक हैं। कांग्रेस के युवराज राहुल गांधी बीते चार चरणों के चुनाव में अपनी भूमिका अदा कर चुके हैं ।सूबे के मुखिया नीतीश कुमार,उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी और लोजपा सुप्रीमों रामविलास पासवान लगातार सभाएं करते रहे हैं। पांचों संसदीय क्षेत्रों में सूबे के मुखिया नीतीश कुमार की चुनावी सभा अभी होनी बांकी है ।मुजफ्फरपुर की सभा में राजनाथ सिंह ने कहा कि देश को आज नरेंद्र भाई मोदी जैसे मजबूत इच्छाशक्ति वाले ताकतवर प्रधानमंत्री की जरूरत है। आज विश्व में भारत का सर गौरव के साथ ऊंचा है ।आतंकवाद को मूल रूप से खत्म करना उनकी प्राथमिकता है। नरेंद्र मोदी के साथ आज हिंदुस्तान काफी रफ्तार से तरक्की कर रहा है।

आगे नीतीश कुमार की सभा होनी है ।नीतीश कुमार भी अपने भाषण में मोदी का जमकर गुणगान कर रहे हैं ।आगे की सारी चुनावी सभा में नीतीश कुमार के साथ पूर्व सांसद आनंद मोहन के बड़े बेटे चेतन आनंद भी मंच साझा करेंगे ।चेतन आनंद के मंच साझा करने से सवर्ण सहित आनंद मोहन के हर तबके में छुपे समर्थकों के वोट के साथ-साथ उनकी भरपूर मदद एनडीए को मिलेगी ।एनडीए को पूर्व सांसद मोहन का समर्थन मिलना ना केवल एक बड़ा फैक्टर बनके उभरा है बल्कि यह समर्थन एनडीए के लिए संजीवनी साबित हो रही है ।महागठबन्धन लाख दावे कर ले लेकिन पांचों सीट पर एनडीए का पलड़ा भारी दिख रहा है ।आगे 6 मई को थोड़ी तस्वीर साफ हो पाएगी की जनता का मूड किस तरफ है और 23 मई को जब ईवीएम देवता अपना मुंह खोलेंगे,तो सारे धूंध पर से पर्दा उठ जाएगा ।

पीटीएन न्यूज मीडिया ग्रुप के सीनियर एडिटर मुकेश कुमार सिंह का विशेष चुनाव विश्लेषण ।

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.