City Post Live
NEWS 24x7

आम्रपाली के फ्लैट खरीदारों को दिवाली पर मिलेंगे पजेशन लेटर

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : आम्रपाली ग्रुप (Amrapali Group) के फ्लैट खरीद कर बुरे फंसे लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है. सोमवार को सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट में यह बताया गया कि एनबीसीसी दिसंबर तक 300 फ्लैट तैयार कर लेगा और 150 फ्लैट बॉयर्स को इस दिवाली (Diwali 2021) के मौके पर फ्लैट का पजेशन दिया जाएगा. यानी 4 नवंबर को 100 खरीदारों को फ्लैट की चाबी मिल जाएगी. इस कोशिश की जस्टिस यूयू ललित और जस्टिस अजय रस्तोगी ने सराहना की. अदालत को कोर्ट रिसीवर ने बताया कि 6 बैंकों का कंसोर्टियम सैद्धांतिक तौर पर आम्रपाली प्रोटेक्ट को फंडिंग करने के लिए तैयार है. भारतीय स्टेट बैंक (SBI) और यूको बैंक (UCO Bank) 450 करोड़ रुपये की फंडिंग को तैयार हैं.

सुप्रीम कोर्ट ने सभी बैंकों से कहा है कि वह दो हफ्ते में फाइनल प्रस्ताव लेकर आएं. पिछली सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि जो 2000-2500 फ्लैट तैयार होने वाले हैं उनका बकाया फ्लैट बायर्स 15 अक्टूबर तक चुकाएं. बॉयर्स के वकील एमएल लाहौटी ने बताया था कि एनबीसीसी ने कहा है कि अगर 200 करोड़ रुपये उपलब्ध करा दिए जाएंगे तो दिसंबर 2021 तक दो हजार से ढ़ाई हजार फ्लैट तैयार कर हैंडओवर किए जा सकते हैं.

सुप्रीम कोर्ट ने तब कहा था कि आम्रपाली प्रोजेक्ट कोर्ट का प्रोजेक्ट है. ऐसे में किसी पर्सनल गारंटी या फिर अन्य तरह के गांरटी और मार्गेज की जरूरत नहीं है. ये कोर्ट मॉनिटर्ड प्रोजेक्ट है. इस प्रोजेक्ट में किसी भी तरह का कोई घाटा नहीं होने जा रहा है. इसलिए बैंकों को चिंता करने की जरूरत नहीं है और वह आगे आएं.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.