City Post Live
NEWS 24x7

होली को लेकर लगातार तीन दिन तक बंद रहेंगे बैंक, मार्च महीने में कुल 9 दिन की छुट्टी.

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : आज की तारीख में वगैर बैंक के कोई काम चलनेवाला नहीं है.लेकिन इसबार होली को लेकर तीन दिनों तक बैंक बंद रहेगें. होली य्स्स्नी मार्च महीने में कारोबारियों को सावधान रहना होगा. होली के दौरान लगातार तीन दिन तक बैंक बंद रहेगें. मार्च महीने में बैंकों में कुल नौ अवकाश हैं.दरसल,होली पर बैंकों में दो दिन की ही छुट्टी है लेकिन इसके बाद रविवार पड़ने के कारण लगातार तीन दिनों तक बैंक बंद रहेंगे. माह के तीसरे सप्ताह में बैंकों में अधिक छुट्टियां हैं. 18 से 22 मार्च के बीच कुल पांच में सिर्फ एक दिन ही बैंक खुला रहेंगे.

मार्च में साप्ताहिक सहित कुल नौ अवकाश हैं. होली पर बैंकों में 18 एवं 19 मार्च को बैंकों में अवकाश है. 20 मार्च को रविवार है, इसलिए लगातार तीन दिनों तक बैंक बंद रहेंगे. 18 से 22 मार्च के बीच सिर्फ एक दिन ही खुला रहेंगे बैंक. मार्च में नौ दिन बैंकों में अवकाश रहेगें. मार्च में साप्ताहिक सहित कुल नौ अवकाश होंगे.आल इंडिया बैंक आफिसर्स एसोसिएशन के संयुक्त महासचिव डीएन त्रिवेदी के अनुसार 21 मार्च को बैंक खुलेंगे लेकिन बिहार दिवस की वजह से 22 मार्च को बैंकों में अवकाश रहेगा. 19 से 22 मार्च के बीच सिर्फ एक दिन ही बैंक खुला रहेंगे. 6, 13, 20 व 27 मार्च को रविवार होने की वजह से बैंक बंद रहेंगे जबकि 12 व 26 मार्च को माह का दूसरा एवं चौथा शनिवार होने की वजह से बैंक बंद रहेंगे.

मार्च महीने में कुल नौ दिन बैंक बंद रहेगें क्योंकि छह साप्ताहिक अवकाश के साथ तीन अतिरिक्त छुट्टियां बैंककर्मियों को मिलेंगीं. मार्च में छुट्टियां अधिक हैं इसलिए ग्राहकों की परेशानी को ध्यान में रखते हुए एटीएम सभी दिन खुले रहेंगे. होली को लेकर एटीएम में कैश लोड करने की व्यवस्था भी सुचारू रखी जाएगी. इसके साथ ही इंटरनेट बैंकिंग, मोबाइल बैंकिंग आदि का भी लाभ ग्राहक ले सकेंगे.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.