City Post Live
NEWS 24x7

Statue of Unity को आज देश को समर्पित करेंगे PM Narendra Modi

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

Statue of Unity को आज देश को समर्पित करेंगे PM Narendra Modi

सिटी पोस्ट लाइव : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात पहुंच गए हैं. अब से कुछ देर बाद दुनिया की सबसे ऊंची, भव्य और विशालतम प्रतिमा Statue of Unity के लोकार्पण करेगें. 182 मीटर ऊंची इस प्रतिमा के निर्माण में 2989 करोड़ रुपए खर्च हुए हैं. इस प्रतिमा के अनावरण कार्यक्रम के लिए राज्य और केंद्र सरकार ने जबरदस्त तैयारियां की हैं.दिल्ली से लेकर सभी बीजेपी शाहित राज्यों में आज के दिन को उत्सव के रूप में मनाया जा रहा है.

अनावरण के मौके पर भारतीय वायुसेना के जेट फाइटर फ्लाय पास पेश करेंगे. एयरफोर्स की सूर्य किरण टीम प्रतिमा के पास से गुजरेगी . वहां भगवा, हरा और सफेद रंग नजर आएगा. इसी दौरान मोदी प्रतिमा का अनावरण भी करेंगे. मोदी ‘वॉल ऑफ यूनिटी’ का भी लोकार्पण करेंगे. इस दौरान जगुआर फाइटर जेट्स कम ऊंचाई पर उड़ान भरेंगे. इसके बाद दो MI 17 हेलिकॉप्टर पुष्प वर्षा करेंगे.

 इस मौके पर 33 राज्यों के कलाकार सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश करेंगे. गुजरात पुलिस, सीआरपीएफ, सेना, नौसेना और वायुसेना के बैंड भी संगीतमय प्रस्तुति देंगे. गुजरात के राज्यपाल ओपी. कोहली, सीएम विजय रूपाणी, अमित शाह, मध्य प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई वाला और डिप्टी सीएम गुजरात नितिन पटेल भी मौजूद रहेंगे.

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का अनावरण तो आज हो जाएगा लेकिन आम जनता इसका दीदार कल यानी 1 नवंबर से ही कर पाएगी. सरदार सरोवर नर्मदा निगम लिमिटेड ने कहा है कि फूलों की घाटी, वॉल ऑफ यूनिटी, टेंट सिटी और दूसरे प्रोजेक्ट इस जगह को दुनिया का बेहतरीन पर्यटन स्थल बनाएंगे.

सरदार वल्लभ भाई पटेल राष्ट्रीय एकता ट्रस्ट ने वेबसाइट और एप्प  के जरिए ऑनलाइन टिकट का अरेंजमेंट किया है. टेंट सिटी को पानी पर तैरते सोलर पैनल रोशन करेंगे. पहली कड़ी में 50 टेंट तैयार हैं. 200 और तैयार किए जाएंगे. ये सर्व सुविधा युक्त टेंट होंगे. इस टूरिस्ट स्पॉट के लिए 60 गाइड भी तैनात किए गए हैं. इनमें 14 महिलाएं और 46 पुरुष हैं। इन्हें 1 महीने की खास ट्रेनिंग भी दी गई है.इस मौके पर झारखण्ड और बिहार में भी run for unity का आयोजन किया गया.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.