City Post Live
NEWS 24x7

सुशांत के अकाउंट से निकले 50 करोड़ कहाँ गये: बिहार DGP.

बिहार के डीजीपी ने मुंबई पूलिस्से किया सवाल- इस एंगल से जांच क्यों नहीं करती मुंबई पुलिस.

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव :एक्टर सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस (Sushant Singh Rajput Suicide Case) की जांच को लेकर  मुंबई पुलिस (Mumbai Police) को बिहार पुलिस ने कटघरे में खड़ा कर दिया है.बिहार के पुलिस महानिदेशक (DGP) गुप्तेश्वर पांडेय (Gupteshwar Pandey) ने मुंबई पुलिस से ऐसा सवाल पूछ लिया है, जिसका जवाब फिलहाल मुंबई पुलिस के पास नहीं है. उन्होंने सोमवार को मुंबई पुलिस से पूछा कि सुशांत के बैंक अकाउंट से निकाले गए पैसों के एंगल पर अभी तक जांच क्यों नहीं की गई?डीजीपी ने खुलासा किया कि ‘पिछले 4 वर्षों में सुशांत सिंह राजपूत के बैंक खाते में लगभग 55 करोड़ रुपये जमा किए गए. लेकिन आश्चर्यजनक रूप से सारे पैसे निकाल लिए गए. एक साल में उनके खाते में 17 करोड़ रुपये जमा किए गए, जिसमें से 15 करोड़ रुपए निकाल लिए गए.सबसे खास बात ये है कि इन सालों में सुशांत ने कहीं पैसे निवेश नहीं किये.

डीजीपी ने कहा कि बिहार पुलिस शांति से बैठने नहीं जा रही है. डीजीपी ने यह भी पूछा कि, मुंबई पुलिस इस तरह के सुरागों को क्यों दबा रही है? बिहार पुलिस की जांच टीम का नेतृत्व करने के लिए पटना सिटी एसपी विनय तिवारी बीते रविवार (2 जुलाई) शाम को मुंबई पहुंचे. बीएमसी ने उन्हें रात 11 बजे हाथ पर स्टैंप लगाकर क्वारंटीन कर दिया गया, इसको लेकर भी उन्होंने सवाल किए.उन्होंने कहा कि सबूत और जांच रिपोर्ट देने की जगह हमारे IPS अफसर को अरेस्ट कर लिया.

डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने पूछा कि, ‘इस केस से जुड़े सबूत या पोस्टमॉर्टम और फॉरेंसिक रिपोर्ट्स जैसी चीजें हमें देने की जगह मुंबई पुलिस ने हमारे IPS अधिकारी को लगभग हाउस अरेस्ट क्यों कर लिया. उन्होंने कहा कि  किसी और राज्य की पुलिस के द्वारा ऐसा असहयोग करते हुए कभी नहीं देखा गया. यदि मुंबई पुलिस केस की जांच करने में ईमानदार होती तो वे जांच के सारे डीटेल्स हमसे शेयर करती.’ गुप्तेश्वर पांडेय के सवालों के बाद मुंबई पुलिस कमिश्नर परम बीर सिंह ने मीडिया से बातचीत की और अपनी टीम की जांच को सही और प्रोफेशनल बताया.

बिहार पुलिस की 4 सदस्यीय टीम सुशांत केस में जांच करने बुधवार को मुंबई पहुंची. इसी टीम का नेतृत्व करने पटना के सिटी एसपी विनय तिवारी भी रविवार शाम मुंबई पहुंचे थे. बिहार पुलिस का आरोप है कि विनय तिवारी को जबरन क्वारंटीन किया गया है.गौरतलब है कि  राजपूत के पिता के.के. सिंह (74) ने 28 जुलाई को पटना में रिया चक्रवर्ती, उनके परिवार के सदस्यों सहित छह अन्य लोगों के खिलाफ उनके बेटे को कथित रूप से आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कराया. इन सभी के खिलाफ पटना में पुलिस ने भादंसं की धाराओं 341, 342 (आपराधिक तरीके से बंधक बनाना), 380 (जिस घर में रहें, वहां चोरी करना), 406 (आपराधिक विश्वासघात), 420 (धोखाधड़ी) और 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) में मामला दर्ज किया है. सिंह ने टीवी एवं फिल्म अभिनेत्री चक्रवर्ती पर आरोप लगाया कि उसने अपना करियर संवारने के लिए मई 2019 में सुशांत से दोस्ती की थी.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.