City Post Live
NEWS 24x7

ट्रेन में महिला ने सिगरेट पीने से रोका तो मनचलों ने गला दबाकर कर दी हत्या, 1 गिरफ्तार

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

ट्रेन में महिला ने सिगरेट पीने से रोका तो मनचलों ने गला दबाकर कर दी हत्या, 1 गिरफ्तार

सिटी पोस्ट लाइव : जिले डेहरी -ऑन-सोन में छठ पूजा करने के लिए जालंधर से आ रही एक महिला को लखनऊ के शाहजहाँ पुर के समीप चलती ट्रेन में मनचलों ने सिगरेट पिने से मना करने पर उसे गला घोंटकर मार डाला. तक़रीबन दो दिन बीत जाने के बाद आखिरकार उस महिला का शव जब उसके पैतृक गांव पहुचां तो  कोहराम मच गया. जिस उम्मीद से उसने सूर्य भगवान को अर्घ देने के लिए सफ़र की शुरुवात की थी वो सूरज की रौशनी निकलने से पहले ही हमेशा हमेशा की लिये डूब गई.

बता दें कि शाहजहांपुर उत्तरप्रदेश के पास टाटानगर-अमृतसर सुपरफास्ट (डाउन) ट्रैन में सिगरेट पीने का विरोध करने पर युवक ने महिला की पहले बेरहमी से पिटाई की फिर पैर से गला दबाकर मार डाला. बचाने पर उसके बेटे को भी पीटा गया. वारदात शुक्रवार रात करीब दो बजे बरेली-शाहजहांपुर के बीच घटी. जिसके बाद रात में करीब 3:15 बजे ट्रेन के शाहजहांपुर पहुंचने पर महिला का शव ट्रैन से उतारा गया. मृतका के बेटे ने शाहजहांपुर जी आरपी में FIR दर्ज करा दिया है.  जीआरपी ने आरोपी संतोष जिसे ट्रैन के यात्रियों ने पकड़ कर रखा था उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. वही अन्य दो आरोपी हत्या के बाद चैनपुलिग कर फरार हो गए थे जिन्हें पुलिस तलाश कर रही है.

इतना बड़ा हादसा होने के बावजूद रेल प्रसाशन की तरफ से उस परिवार वालो को कोई ठोस मदद नहीं मिली है. आखिर कब तक इस तरह से आम इंसानों पर जुल्म होता रहेगा. वहीं परिवार के लोग इसे रेलवे की लापरवाही मान रहें है  अगर रेल पुलिस अपनी ड्यूटी सही करती तो ऐसी नौबत नहीं आती. परिवार के ही एक महिला ने कहा कि आखिर रेल पुलिस कहा थी ये सबकुछ जानते हुए की त्यौहार के इस सीजन में लाखों लोग सफर करते है. वहीं इस घटना के बाद मामला तूल पकड़ता  दिख रहा है. आरजेडी के  दिग्गज नेता  पूर्व केंद्रीय मंत्री कांति सिंह ने सीधे मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा कि-” प्रधानमंत्री बुलेट ट्रेन चलाने की बात करते है. जबकि एक महिला के जान साधारण डिब्बे में सुरक्षित नहीं है. यही महिला अगर किस बड़े ट्रेन के ऐसी या राजधानी में सफर कर रही होती तो सरकार इसपर तुरंत करवाई करती. लेकिन अफसोस कि जिस महिला की अपराधियों ने हत्या किया वो एक साधारण डब्बे में सफर कर रही थी. इस लीए उसके जान की कोई कीमत नहीं समझ रहा है. इससे साफ़ ज़ाहिर होता है कि देश के प्रधानमंत्री गरीबों के नहीं पूंजीपतियों के प्रधनमंत्री है.

बिहार के रोहतास जिले के थाना डालमियानगर थाना अंतर्गत के डेहरी- ऑन-सोन निवासी रंजीत कुमार ने शाहजहांपुर जीआरपी थाने में दर्ज कराई गई रिपोर्ट में बताया कि- “वह अपनी 50 वर्षीय मां चिंता देवी, भाई राहुल, उसकी पत्नी बबीता और उसकी साली कविता के साथ गांव जाने के लिए पंजाब के जालंधर से डाउन-18104 टाटानगर-अमृतसर सुपरफास्ट ट्रेन के जनरल बोगी में सफर कर रहा था. शुक्रवार रात करीब दो बजे ट्रेन बरेली पहुंची. यहां से ट्रेन छूटने के कुछ देर बाद ऊपर वाली सीट पर बैठा आजमगढ़ के थाना कप्तानगंज क्षेत्र के गांव राजा पट्टी निवासी सोनू सिगरेट पीने लगा. मां चिंता देवी ने सिगरेट पीने से मना किया. इस पर सोनू गालियां देने लगा.

विरोध करने पर उसने मां को पीटना शुरू कर दिया. धक्का देने के बाद पैर से उनका गला दबा दिया. भाई राहुल ने बचाने की कोशिश की तो उसे भी पीटा. इसके बाद रंजीत ने चनहेटी के पास ट्रेन की चेन पुलिंग की. ट्रेन रुकने पर लोको पायलट को वारदात के बारे में बताया गया . जिसके बाद लोको पायलट ने इसकी सूचना कंट्रोल को दी.  पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर सोनू को गिरफ्तार कर शनिवार को कोर्ट में पेश किया. जहां से उसे अदालत ने न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया. फिलहाल मृतका के बेटे की रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. और मामले की जांच की जा रही है.

रोहतास से विकाश चन्दन की रिपोर्ट

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.