City Post Live
NEWS 24x7

बिहार में बड़े नक्सली हमले की योजना नाकाम, भारी मात्रा में बिस्फोटक वरामद.

बीजापुर की वारदात दोहराने के फिराक में थे नक्सली, बिस्फोट से पहले पुलिस को मिली कामयाबी.

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार (Bihar) के जमुई जिले के सदर अनुमंडल इलाके के लक्ष्मीपुर प्रखंड के जंगल में बड़ी वारदात को अंजाम देने की नक्सलियों की योजना को पुलिस ने नाकाम कर दिया है.खबर के अनुसार नक्सलियों के बड़े मंसूबे को कोबरा 207 और सीआरपीएफ 215 बटालियन के जवानों ने विफल कर दिया है. सर्च अभियान में कोबरा के जवानों ने भीम बांध जंगल के चोरमारा तथा भट्ठाकोल गांव के पास पहाड़ पर लगे 50 किलो का दो अलग-अलग आईईडी बम को बरामद किया है.

 बरामद आईईडी बम का वजन 30 किलो और 20 किलो बताया गया है. बम बरामद होने के बाद सुरक्षाबलों ने उसे जंगल में ही विस्फोट कर नष्ट कर दिया है. बताया जा रहा है कि नक्सली जंगल में आईईडी बम को इसलिए लगा कर रखा था की सर्च अभियान के द्वारा पुलिस बलों को निशाना बनाया जा सके. नक्सलियों द्वारा सुरक्षाबलों को अंबुस में फंसा कर भारी नुकसान पहुंचाने की योजना पर कोबरा 207 बटालियन के जवानों ने पानी फेर दिया है.

बताया जा रहा है कि छत्तीसगढ़ के बीजापुर में हुए घटना से प्रेरित नक्सलियों ने जमुई और मुंगेर के सीमावर्ती इलाके के भीम बांध जंगल में भी सुरक्षा बलों को अंबुस जोन में फंसा कर आईईडी बम ब्लास्ट का नुकसान पहुंचाने की योजना थी.जमुई मुंगेर के सीमावर्ती जंगल में सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के लिए प्लांट किए गए बम की सूचना के बाद कोबरा 207 बटालियन के जवानों ने सर्च अभियान शुरू किया था. इस दौरान बुधवार की दोपहर चोरमारा और भट्ठाकोल पहाड़ी के पास अलग-अलग दो जगहों पर एक जगह 30 किलो और दूसरे जगह 30 किलो का एंटी हैंडलिंग आईडी बम और पावर सोर्स कमांड आईईडी बम को लगाया गया था. सुरक्षाबलों ने इसे बरामद किया और फिर बम निरोधक दस्ता  द्वारा उसे जंगल में ही डिफ्यूज किया गया.

 इस कार्यवाई में कोबरा 207 बटालियन के अलावा 215 बटालियन सीआरपीएफ एवं बरहट थाना पुलिस भी शामिल थी. नक्सली इलाके में 3 अप्रैल 2021 को छत्तीसगढ़ के बीजापुर में हुई घटना को दोहराने के फिराक में थे.कार्रवाई के बाद जमुई एसपी प्रमोद कुमार मंडल ने बताया कि जंगल में सुरक्षा बलों को टारगेट बनाने के लिए नक्सलियों ने बम को प्लांट किया था. सूचना के बाद सर्च अभियान चलाकर बरामद कर उसे डिफ्यूज कर दिया गया है. नक्सलियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.