City Post Live
NEWS 24x7

सीतामढ़ी में अफवाहों की वजह से तनाव, इंटरनेट सेवा रोकी गई, IG-DIG पहुंचे

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

 

सिटी पोस्ट लाइव : सीतामढ़ी में अफ्वाफ फैलाकर तनाव पैदा करने की कोशिश कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा की गई है. अफवाहों से नपटाने में पुलिस और जिला प्रशासन के अधिकारी दिन रात लगे हुए हैं.अफवाहों की वजह से भड़की हिंसा के शिकार ज्यादातर पुलिस वाले ही हुए हैं. कुछ दुकानों को नुकसान भी पहुंचाया गया है. अफवाह न फैले, इसके लिए सीतामढ़ी में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है. मौके की नजाकत को देखते हुए मुजफ्फरपुर के IG सुनील कुमार और DIG अनिल कुमार सिंह सीतामढ़ी पहुंच गए हैं. अतिरिक्त पुलिस बल को भी सीतामढ़ी बुलाया गया है. फ्लैग मार्च चल रहा है. लोगों से अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की जा रही है. अफवाह फैलाने वालों पर कार्रवाई भी होगी.

ये तनाव विसर्जन के दौरान हुआ था . मां दुर्गा की प्रतिमाओं का विसर्जन शांतिपूर्वक पुलिस की देख-रेख में करा दिया गया था. मां काली की एक प्रतिमा विसर्जन के लिए हाजीपुर जाती है. इसी प्रतिमा के विसर्जन के क्रम में मुरलियाचक में कुछ असामाजिक तत्वों ने बदमाशी की. हालांकि इन बदमाशों के साथ पुलिस ने सख्ती से कार्रवाई की.इस हिंसक झड़प में कई पुलिसवालों को चोट आई है . इस  घटना को लेकर असामाजिक तत्वों के समूह ने पूरे सीतामढ़ी में अफवाह  फैला दिया. परिणामस्वरुप कुछ उपदारावी तत्वों ने लूटपाट शुरू कर दी.लेकिन पुलिस की चुस्ती की वजह से हिंसा की कोई बड़ी वारदात नहीं हुई. सीतामढ़ी में मौजूद पुलिस अधिकारियों ने कहा है कि सारे अफवाह बेबुनियाद हैं. यह और अधिक न फैले, इसके लिए इंटरनेट सेवा बंद की गई है. अफवाह फैलाने वाले तत्वों और व्हाट्सएप समूहों की पहचान की जा रही है.

सीतामढ़ी में अफवाहों से बढ़े तनाव को लेकर राज्य पुलिस मुख्यालय से भी लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है.पटना से पुलिस की अतिरिक्त टुकड़ी भेजी गई है. आईजी-डीआईजी को सीतामढ़ी में ही कैंप कर रहे हैं. पटना से भी अधिकारी रवाना किये जा रहे हैं. समाज के दोनों सम्प्रदाय के लोग शांति बहाली में लग गए हैं.सीतामढ़ी की संवेदनशीलता को देख कर राज्य सरकार भी अलर्ट मोड में है. सीतामढ़ी से मिली जानकारी में सरकार को खबर मिली है कि बगैर किसी बड़ी घटना के अफवाह फैलाने की कोशिश की गई है. पर, जिला प्रशासन को विश्वास है कि हालात काबू में रहेंगे. सांप्रदायिक सौहार्द्र को किसी सूरत में बिगड़ने नहीं दिया जाएगा.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.