City Post Live
NEWS 24x7

नक़ल कराने को गुरु घंटाल वसूल रहे हैं पैसा, सोशल मीडिया पर विडियो हुआ वायरल

कॉलेज में पैसे लेकर प्रैक्टिकल परीक्षा की आंसर शीट बेचने का वीडियो वायरल हो रहा है.

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाईव : बिहार का मुजफ्फरपुर जिला ईन दिनों लगातार  सुर्ख़ियों में बना हुआ है. कभी सरकारी बालिका गृह में यौवन शोषण तो कभी परीक्षा में खुल्लेयाम कदाचार तो इसबार गुरु घंटाल द्वारा परीक्षा में नक़ल के एवज में वसूली को लेकर चर्चा में है . स्नातक पार्ट टू की प्रायोगिक परीक्षा के दौरान  कॉलेज में पैसे लेकर प्रैक्टिकल परीक्षा की आंसर शीट बेचने का वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो में छात्रों से पैसे की वसूली के लिए गुरुजी को कहासुनी करते देखा जा रहा है. पैसे नहीं देनेवाले छात्रों को फेल कराने की धमकी भी गुरु जी देते सुनाई दे रहे हैं..

कक्षा में रखे डेस्क-बेंच पर कॉलेज का नाम  पं. जगन्नाथ मिश्र कॉलेज  लिखा दिख रहा है. यह वीडियो वाट्सएप व सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. इसी कॉलेज के छात्र नीतीश कुमार  का दावा है कि वीडियो उसने ही बनाया है. उसका कहना है कि मनोविज्ञान व भूगोल विषय की प्रायोगिक परीक्षा का डायग्राम, नक्शा वगैरह वाला पेपर (आंसर शीट) नकल के लिए देने के नाम पर सौ रुपये वसूले जा रहे हैं. जब उससे भी पैसे मांगे गए, तब उसने वीडियो बना लिया .

नीतीश के अनुसार प्रैक्टिकल विषय में पास होने के लोभ में कमजोर छात्र गुरुजी को मुंहमांगी रकम दे रहे हैं. इस तरह किसी से 50 तो किसी से 100 रुपये लिए जा रहे हैं. इससे पहले 20 जून को मुजफ्फरपुर के एलएस कॉलेज में स्नातक पार्ट टू की प्रायोगिक परीक्षा में खुलेआम नकल का वीडियो वायरल हुआ था.  इसकी जांच कराई गई और मामला सही पाए जाने पर मनोविज्ञान की परीक्षा रद भी कर दी गई. वहां के एक्सटर्नल ने भी नकल की शिकायत की थी. मगर यहां तो गुरुजी खुद ही नकल के लिए वसूली कर रहे हैं. जगन्नाथ मिश्रा कॉलेज के प्राचार्य डॉ. विनोद कुमार चौधरी ने कहा कि  शिकायत मिली  है. प्रैक्टिकल की परीक्षा 25 जून से पहले ही खत्म हो चुकी है इसलिए शिकायत की तुरंत जांच नहीं हो पाई है. जांच कर कार्रवाई की जाएगी.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.