City Post Live
NEWS 24x7

सुशांत केस पर आज आएगा सुप्रीम फैसला, CBI या मुंबई पुलिस करेगी जांच होगा तय.

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव :फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत मामले में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) का फैसला आज  बुधवार को आएगा.सुप्रीम कोर्ट तय करेगा कि सुशांत की मौत की जांच सीबीआई (CBI) करेगी या मुंबई पुलिस (Mumbai Police). बिहार सरकार (Bihar Government) पटना में दर्ज एफआईआर (FIR) को सीबीआई को सौंप चुकी है. जबकि, महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government)  सीबीआई को जांच सौंपे जाने का विरोध कर रही है.गौरतलब है कि सुशांत सिंह के परिजनों समेत देश भर के लोग इस मामले की सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं.

महाराष्ट्र सरकार की दलील है कि मुंबई पुलिस ही मामले की जांच करे जो इस मामले में 56 लोगों के बयान दर्ज कर चुकी है. मुंबई पुलिस यह भी तर्क दे रही है कि यह पूरा मामला मुंबई पुलिस के अधिकार क्षेत्र का है, कयोंकि घटना मुंबई में हुई है. सुशांत के पिता ने एफआईआर पटना में दर्ज कराई थी, लेकिन बाद में वह मामला सीबीआई को सौंपने की मांग कर रहे हैं. दूसरी तरफ आरोपी रिया चक्रवर्ती ने कहा है कि मामले की जांच मुंबई पुलिस को करना चाहिए. इसलिए पटना के एफआईआर को मुंबई ट्रांसफर करना चाहिए.

आज बुधवार को  होने वाली सुनवाई में सुप्रीम कोर्ट ये तय करेगा की सुशांत की मौत की जाँच सीबीआई करेगी या मुंबई पुलिस ? यानी कल इस मामले की तफ्तीश के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण हो सकता है. कोर्ट  अगर सीबीआई जांच की अनुमति प्रदान कर देता है तो आने वाले वक्त में सीबीआई द्वारा काफी महत्वपूर्ण कार्रवाई देखने को मिल सकती है.

सीबीआई सूत्रों के मुताबिक जैसे ही औपचारिक तौर पर सुप्रीम कोर्ट से इस मसले की जांच करने का निर्देश जारी होगा. उसके बाद एक सप्ताह के अंदर ही महत्वपूर्ण एक्शन शुरू हो जाएगा. हालांकि सीबीआई जांच के लिए पहले ही गृह मंत्रालय के मार्फत डीओपीटी सीबीआई जांच की अनुशंसा करके मोहर लगा चुकी है.बिहार सरकार पहले ही पटना में दर्ज एफ़आइआर की जाँच सीबीआई को सौंप चुकी है जबकि महाराष्ट्र सरकार सीबीआई को जांच सौंपे जाने का विरोध कर रही है. महाराष्ट्र सरकार की कोर्ट में ये दलील है कि मुंबई पुलिस ही मामले की जाँच करें जो इस मामले में 56 लोगों के बयान दर्ज कर चुकी है और यह पूरा मामला मुंबई पुलिस के अधिकार क्षेत्र का है क्योंकि घटना मुंबई में हुई है और पीड़ित व आरोपी और गवाह, सभी मुंबई के हैं.

सुशांत के पिता ने एफ़आइआर पटना में दर्ज कराई थी लेकिन बाद में वह मामला सीबीआई को सौंपने की मांग कर रहे हैं. वहीं सुप्रीम कोर्ट में दाखिल जवाब में आरोपी रिया चक्रवर्ती ने कहा है कि मामले की जांच सीबीआई को सौंपने पर उसे कोई आपत्ति नहीं है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.