City Post Live
NEWS 24x7

दारोगा भर्ती की PT परीक्षा का रिजल्ट जल्द, परीक्षा रद्द करने की अटकलें खारिज.

कैंसिल नहीं होगी दरोगा भर्ती की PT परीक्षा, इसी महीने आएगा 5 लाख परीक्षार्थियों का रिजल्ट.

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

दारोगा भर्ती की PT परीक्षा का रिजल्ट जल्द, परीक्षा रद्द करने की अटकलें खारिज.

सिटी पोस्ट लाइव : दारोगा की परीक्षा दे चुके अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर है. पेपर आउट होने की खबर के बाद परीक्षा कैंसिल होने की संभावना ख़त्म हो गई है.सूत्रों के अनुसार पीटी परीक्षा के पेपर आउट होने की खबर गलत साबित हुई है.अब परीक्षा कैंसिल  नहीं होगी.गौरतलब है कि  दारोगा भर्ती की PT परीक्षा पिछले महीने 22 दिसंबर को हुई थी. सूत्रों के अनुसार नए साल के पहले महीने यानी जनुअरी में ही रिजल्ट आएगा.

दारोगा भर्ती परीक्षा में 5 लाख परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी थी.बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग (BPSSC) ने 5 लाख अभ्यर्थियों का संशय दूर कर दिया है. आयोग ने दारोगा भर्ती परीक्षा (Bihar Police SI Recruitment) की PT रद्द न करने की घोषणा के साथ-साथ मेन-एग्जाम, रिजल्ट और बहाली प्रक्रिया के समाप्त होने की डेडलाइन तय कर दी है.

आयोग ने शनिवार को इस बात की घोषणा कर दी है कि दारोगा भर्ती की पीटी परीक्षा (Bihar Police SI Recruitment PT examination) रद्द नहीं होगी. आयोग ने साफ कर दिया है कि जांच में यह बात सामने आई है कि आरा और नवादा में कोई प्रश्नपत्र लीक (Paper Leak) नहीं हुआ था. लिहाजा आयोग ने दारोगा परीक्षा का पीटी कैंसिल नहीं करने का फैसला लिया गया है.

BPSSC ने शनिवार को दारोगा सेवा भर्ती से जुड़ी कई महत्वपूर्ण घोषणाएं करते हुए  कहा कि पिछले 22 दिसंबर को बिहार के सभी जिलों में हुई दारोगा परीक्षा की पीटी का रिजल्ट इसी महीने यानी जनवरी के अंत में जारी कर दिया जाएगा. आयोग के ओएसडी अशोक कुमार ने बताया कि इस साल सितंबर तक भर्ती प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी. आयोग ने तय किया है कि मुख्य परीक्षा मई में होगी. आयोग ने साफ कर दिया है कि पीटी परीक्षा के दौरान 4 जिलों में 9 परीक्षार्थियों ने प्रश्नपत्र वायरल किया था, जिनकी पहचान हो चुकी है.

आयोग के ओएसडी ने बताया कि आरा, गया, खगड़िया और सासाराम के आरोपी परीक्षार्थियों की पहचान कर ली गई है. आरा और सासाराम से 4 परीक्षार्थी परीक्षा हॉल से प्रश्नपत्र लेकर भाग गए थे. आयोग ने उन 31 परीक्षार्थियों की पहचान का दावा किया है, जो उत्तरपुस्तिका की कार्बन कॉपी लेकर भागे थे. ओएसडी ने बताया कि नवादा में 3 आरोपियों को जबकि भोजपुर में भी कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

गौरतलब है कि BPSSC ने दारोगा पद के लिए 22 दिसंबर को दो पालियों में परीक्षा ली थी. बिहार के 36 जिलों में इसके लिए 495 सेंटर बनाए गए थे. इसमें लगभग 5 लाख परीक्षार्थी शामिल हुए थे. दारोगा, सार्जेंट और सहायक जेल अधीक्षक के लिए यह परीक्षा आयोजित की गई थी.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.