City Post Live
NEWS 24x7

बिहटा के मां विंध्यावासिनी ज्वेलर्स हत्याकांड का एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने किया खुलासा

चार आरोपी गिरफ्तार, हथियार सहित हत्या में शामिल बाइक भी बरामद

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : 11 दिन पूर्व हुए बिहटा बाजार स्थित मां विंध्यावासिनी ज्वेलर्स मालिक मंटू कुमार गुप्ता की हत्या का उद्भेदन शनिवार को पटना स्थित एसएसपी कार्यालय में पटना एसएसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने कर दिया। वही पत्रकारों से बात करते हुए पटना एसएसपी उपेंद्र शर्मा ने बताया कि बीते दिनों 10 -8 -2021 को संध्या करीब 7:45 बिहटा थाना अंतर्गत बिहटा बाजार में कुल 6 की संख्या में अज्ञात हथियारबंद अपराधियों द्वारा बिहटा बाजार में स्थित मां विंध्यावासिनी ज्वेलर्स में घुसकर डकैती का प्रयास किया गया था. इसी क्रम में प्रतिष्ठित स्वर्णकार मंटू कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी ।

हमले में उनका स्टाफ नीरज कुमार भी गंभीर रूप से घायल हुआ था , वही लुटेरे शोकेस में रखे कुछ आभूषण को लेकर हथियार लहराते हुए फरार हो गए थे ।इस घटना को गंभीरता से लेते हुए वरीय पुलिस अधीक्षक पटना द्वारा स्वयं घटनास्थल पर पहुंचकर नगर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी पटना के नेतृत्व में अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए एक विशेष टीम का गठन किया गया। जिसमें अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी बिहटा, शाहपुर एवं अन्य पुलिसकर्मियों को शामिल किया गया उन्होंने बताया कि विशेष टीम के द्वारा तत्काल आसूचना संकलन का कार्य प्रारंभ किया गया और इसमें इस्तेमाल किए गए हथियार उनके हुलिए एवं बाइक के आधार पर अपराधियों की पहचान संबंधित गोपनीय सूचनाएं एकत्रित की जाने लगी ।

पूर्व के अपराधिक गिरोह की गतिविधियों सहित सीमावर्ती जिलों के भी गिरोहों के संबंध में आसूचना संकलन किया गया । इसी क्रम में गोपनीय सूचना मिली कि शाहपुर थाना क्षेत्र भगवतीपुर गांव में इस हुलिए के कुछ अपराधीतत्व का आना-जाना इन दिनों देखा गया है। तत्काल टीम द्वारा क्षेत्र की घेराबंदी कर इन सभी लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया । आपको बता दें कि इन चारों अपराधियों के पास से दो देशी पिस्टल एवं चार जिंदा कारतूस बरामद हुआ है । इनके पास से आरएक्स 200 , अपाचे, R15 जैसे स्पोर्ट बाइक भी बरामद कर लिया जिसे उस घटना में इस्तेमाल किया गया था।

फिलहाल इस मामले में दो अन्य आरोपी अभी फरार है जिसकी तलाश पुलिस कर रही है उसे भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। गौरतलब हो कि बिहटा में हुए स्वर्ण व्यवसाई मंटू कुमार गुप्ता की हत्या के बाद वेबसाइट संघ ने प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की थी साथी स्वर्ण व्यवसाई संघ के लोगों ने हत्या के दिन से आभूषण दुकानें बंद रखी थी, उनकी मांग थी कि जब तक अपराधी गिरफ्तार नहीं होंगे तब तक कोई भी आभूषण दुकान नहीं खुलेगा अब देखना है कि इस खबर के बाद से क्या निर्णय लेती है।

पटना से निशांत कुमार की रिपोर्ट

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.