City Post Live
NEWS 24x7

आरटीआई कार्यकर्त्ता का हत्यारा धराया ,खुल गया राज , पूर्व मुखिया ने कराई थी हत्या

राजेन्द्र हत्याकांड: पूर्व मुखिया ने कराई थी RTI कार्यकर्ता की हत्या, शूटर गिरफ्तार

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाईव : बिहार के मोतिहारी में हुए आरटीआई कार्यकर्ता राजेन्द्र सिंह के हत्याकांड का खुलासा हो गया है. तिरहुत रेंज की निगरानी और दबाव का नतीजा ये निकला कि हत्या के तीन दिन के अन्दर पुलिस ने इस हत्याकांड के शाजिषकरता समेत हत्यारों को धर दबोचने का कमाल कर दिखाया है.अगर पुलिस इतनी तत्परता दिखाए तो अपराधियों को भी सौ बार सोंचना पड़ेगा किसी अपराध को अंजाम देने से पहले . इस मामले पुलिस ने  हत्या करने वाले शूटर नितेश को गिरफ्तार किया है. जिसे राजेन्द्र सिंह के गांव के ही पूर्व मुखिया सुभाष यादव ने तीन लाख रुपये में हत्या करने की सुपारी दी थी.

पुलिस ने आरटीआई कार्यकर्ता राजेंद्र की हत्या में ईस्तेमाल किये गए देशी पिस्टल और दो जिन्दा कारतूस भी बरामद कर लिया है. गिरफ्तार अपराधी मुफ्फसिल थाना क्षेत्र का रहने वाला है, जो पहले पूर्व मुखिया की गाड़ी  चलाया करता था.पुलिस के मुताबिक, पूर्व मुखिया ने नितेश और उसके दो सहयोगियों को तीन लाख रुपये में हत्या करने का सुपारी दी थी.  ढाई लाख रुपये का भुगतान भी कर चूका था . तय सौदे के  अनुसार हत्या 20 जून को करनी थी. लेकिन आरटीआई कार्यकर्ता अपने गांव मंगलापुर राजपुर में हुए शिक्षक नियोजन में भ्रष्टाचार से संबंधित मुकदमें में गवाही देने के लिए मोतिहारी सिविल कोर्ट 19 जून को ही आ गए थे. जहां गवाही देने के बाद लौटते समय पूर्व मुखिया ने पीछा करते हुए शूटरों को राजेन्द्र की पहचान करा दी. इसके बाद पीपराकोठी थाना के मठबनवारी चौक के समीप सूनसान इलाके में राजेन्द्र को गोलियों से छलनी कर हत्या कर दी.

नितेश की गिरफ्तारी पर पूर्वी चम्पारण के प्रभारी एसपी ने बताया कि हत्या क्यों की गई, इसका खुलासा होना बाकी है.लेकिन आईजी सुनील कुमार पहले ही प्रेस कांफ्रेंस कर हत्या की वजह जमीं विवाद बता चुके हैं.उन्होंने इस हत्या में मुखिया की संलिप्तता भी उसी दिन उजागर कर दिया था . पुलिस ने नामजद आरोपियों के खिलाफ इश्तेहार चिपका कर कुर्की करने की तैयारी में है. एसपी ने बताया कि गिरफ्तार नीतेश ने अपने सहयोगियों के नाम बताए हैं, जिन्हें गिरफ्तार करने की कोशिश की जा रही है. एसपी ने बताया कि एसटीएफ और अन्य टीमों के सदस्यों को मामले के चार दिन के अन्दर खुलासा करने के लिए पुरस्कृत किया जाएगा.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.