City Post Live
NEWS 24x7

भक्तों के चक्कर में फंसे राम भक्त हनुमान, पुलिस उन्हें उठा ले गई थाने

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : पूरे देश में अनलॉक-1 आज से शुरू हो चूका है. मंदिर मस्जिद और गुरूद्वारे खुल गए हैं. लेकिन इसके लिए विशेष गाईडलाईन जारी किया गया है. लेकिन भगवान् से तीन महीने तक दूर रहे भक्तों को इतना सब्र कहाँ कि वो गाईडलाईन का पालन करें.बेगूसराय में अनलॉक 1 (Unlock 1.0) के पहले दिन ही भगवान को भक्तों की करतूत ने सीधे थाना पहुंचा दिया. तेघड़ा थाना क्षेत्र के गौड़ा दो पंचायत में दो पक्षों के बीच विवाद बढ़ गया.बढ़ते तनाव को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात करना पड़ा.

दरअसल, बेगूसराय में सड़क किनारे सरकारी जमीन पर एक वार्ड सदस्य प्रतिनिधि ने हनुमान जी की मूर्ति लगा दी.इसको लेकर  गांव में विवाद शुरू हो गया. विवाद को बढ़ते देख एसडीओ ने मजिस्ट्रेट की नियुक्ति कर हनुमान जी की मूर्ति को पुलिस अभिरक्षा में थाना लेकर चली आई. इसके बाद मामला शांत हुआ. दरअसल, पूरा वाकया तेघड़ा थाना क्षेत्र के गौरा दो पंचायत के मरसैती गांव का है. आरोप है कि स्थानीय वार्ड सदस्य के पति कामो महतो द्वारा सड़क किनारे जानबूझकर विवाद उत्पन्न करने के लिए हनुमान जी की मूर्ति बैठा दी गई जबकि सड़क किनारे के सरकारी जमीन के बाद प्राइवेट जमीन पर घर बनाकर एक व्यक्ति रह रहा था.

हनुमान जी की मूर्ति बैठाने के बाद पहले तो घरवालों ने विरोध किया उसके बाद गांव वालों ने विरोध शुरू कर दिया. लोगों ने हनुमान जी की मूर्ति वहां से हटाकर सड़क पर रख दिया जिसके बाद गांव में तनाव उत्पन्न हो गया. विवाद बढ़ता देख एसडीओ निशांत रंजन ने मजिस्ट्रेट की तैनाती की. मजिस्ट्रेट की देखरेख में तेघड़ा पुलिस ने हनुमान जी की मूर्ति को सड़क से हटाकर तेघड़ा थाना में लाकर रख दिया है. फिलहाल हनुमान जी की मूर्ति कि थाने में भी पूजा-अर्चना की जा रही है.

बेगूसराय से सुमित कुमार की रिपोर्ट

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.