City Post Live
NEWS 24x7

पटना के “प्रयास भारती” संस्था की महिला कर्मचारी मिली पंखे से लटकी हुई

प्रयास भारती संस्था के Childhood Educator के पद पर कार्यरत स्मृता शाह ,सुसाईड नोट भी मिला

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार की राजधानी पटना में असहाय बच्चियों की मदद करनेवाली संस्था “प्रयास भारती “ के एक महिला कर्मचारी ने शनिवार देर रात आत्म-हत्या कर ली है. आत्म-हत्या करनेवाली इस महिला कर्मचारी का  नाम स्मृता शाह है .वह प्रयास भारती में  Childhood Educator के पद पर कार्यरत थी .देर रात  उसने   अपने कमरे में सीलिंग फैन से लटक कर फांसी लगा ली. सुबह जब देर तक उसका कमरा नहीं खुला तब लोगों को संदेह हुआ. जब उसकी खोज हुई तो उसका कमरा अन्दर से बंद था. देर तक आवाज देने और दरवाजा ख़ट खटाये जाने के बाद भी जब कोई रिस्पांस नहीं मिला, तब कमरे का दरवाजा तोडा गया. अन्दर वह सीलिंग फैन से लटकी हुई थी.

तुरत पुलिस को सूचना दी गई .पाटलिपुत्र इंस्पेक्टर थाने से संस्था के दफ्तर पहुंचे. जांच पड़ताल करने पर उन्हें कमरे से एक सुसाईड नोट मिला. इस नोट पर लिखा था कि अब जीने की इच्छा नहीं थी, इसलिए वह यह कदम उठा रही है. उसने आगे लिखा है कि मैं अपनी मर्जी से आत्म-हत्या कर रही हूँ .इसके लिए कोई दूसरा जिम्मेवार नहीं है. इस सुसाईड नोट ने संस्था को फैजत से बचा लिया है. पाटलिपुत्र इंस्पेक्टर मिश्र के अनुसार यह आत्म-हत्या का मामला है.

सबसे ख़ास बात ये है कि यह लड़की खुद एक असहाय लड़की के रूप में संस्था को पटना जीआरपी थेन द्वारा 20 12 में सौंपी गई थी. अपने मेहनत और लगन की बदौलत वह इसी संस्था के में  Childhood Educator  के पद पर काबिज हो गई. संस्था से जुड़े लोगों का कहना है कि वह एक होनहार लड़की थी. संस्था में आनेवाली असहाय लड़कियों का पूरा ध्यान रखती थी. फिर ये सवाल तो उठता हे है कि अगर सबकुछ ठीक था तो फिर उसने आत्म-हत्या का फैसला क्यों ले लिया ?

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.