City Post Live
NEWS 24x7

पुलिस ने आरटीआई कार्यकर्ता और व्यवसायी हत्याकांड में शामिल अपराधियों को धर दबोचा

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : मोतिहारी पुलिस ने शुक्रवार को आरटीआई एक्टिविस्ट विपिन हत्याकांड के आरोपियों पर शिकंजा कसते हुए उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने चर्चित आरटीआई कार्यकर्ता विपिन अग्रवाल हत्या केस में शामिल दो शूटरों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। बता दें कि 24 सितंबर को मोतिहारी में आरटीआई कार्यकर्ता विपिन अग्रवाल की हत्या अज्ञात अपराधियों ने की थी।

इसके साथ ही पुलिस ने हरसिद्धि के तीन व्यवसायियों के यहां भी छापेमारी की जिसमें दो फरार हैं। एक बड़े व्यवसायी (कद्दावर नेता से संबंधित) से पुलिस ने पूछताछ कर छोड़ दिया। पकड़े गए अपराधी में हरसिद्धि बाबू टोला का मनीष पटेल भी शामिल है। उस मामले में उज्जैन लोहियार का नीरज कुमार लोडेड पिस्टल के साथ है गिरफ्तार हुआ। पुलिस ने विपिन हत्याकांड में शूटर के रूप में मनीष पटेल को किया चिन्हित किया है।

विपिन हरसिद्धि प्रखंड कार्यालय से अपने घर लौट रहे थे उसी समय अज्ञात हमलावरों ने प्रखंड कार्यालय के गेट पर ही उनकी हत्या किलर दी थी। यह मामला पुलिस के लिए एक बड़ी चुनौती बनी हुई थी। हत्या के बाद मोतिहारी एस पी नवीन चंद्र झा ने एस आई टी का गठन किया और टेक्निकल सेल की मदद से आज उस कांड का खुलासा कर दिया। मोतिहारी एस पी नवीन चंद्र झा ने बताया कि बिपिन अग्रवाल की हत्या जमीन के दलालों व सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा करने वाले लोगों ने करवाई थी।

विपिन अग्रवाल खासकर अवैध कब्जाधारियों के खिलाफ काम कर रहे थे और कई अवैध कब्जाधारियों के कब्जे से कई सरकारी जमीन को मुक्त करवाया था। जिसके कारण ये कई लोगों के आंखों का कांटा बने हुए थे, इसलिए इन लोगों ने उनकी हत्या करवा दी। मोतिहारी एस पी ने ये भी बताया कि उक्त घटना में शामिल दो शूटरों को गिरफ्तार कर लिया गया है। जिनके पास से पुलिस ने एक पिस्टल, तीन जिंदा कारतूस, बरामद किया है। वहीं तीन अपराधी अब भी पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं।

गिरफ्तार अपराधियों में नीरज कुमार सहित एक अन्य को पकड़ा गया है जबकि मुख्य अपद्धि मनीष पटेल की तलाश जारी है। साथ ही इस हत्या में कई सफेदपोश लोगों की भी संलिप्तता उजागर हुई है जिसकी जांच व गहन पूछताछ जारी है। प्रयाप्त सबूत मिलने पर इन सफेदपोशों की भी गिरफ्तारी होगी।

मोतिहारी से दिव्यांशु कुमार की रिपोर्ट

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.