City Post Live
NEWS 24x7

अब सोशल मीडिया का ज्यादा इस्तेमाल करेगी बिहार पुलिस.

फेसबुक, वाट्सएप और ट्विटर पर और एक्टिव होगी पुलिस, हफ्ते में दो दिन पत्रकारों से मिलेंगे एसपी.

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव :सोशल मीडिया पर ज्यादा सक्रीय रहनेवाले अधिकारियों से चिढ़ने वाले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अब सोशल मीडिया की अहमियत समझ चुके हैं.अब उन्होंने अपनी पुलिस को अब फेसबुक वाट्सएप ट्व‍िटर और इंस्‍टाग्राम जैसे इंटरनेट माध्‍यमों पर सक्रियता बढाने का निर्देश दे दिया है.अपनी कामयाबियों को लोगों तक पहुंचाने और छवि दुरुस्‍त करने को लेकर नीतीश कुमार की पुलिस ने नए सिरे से योजना बनाई है.बिहार पुलिस अब फेसबुक, ट्व‍िटर, वाट्सएप और इंस्‍टाग्राम पर अधिक वक्‍त देगी. इसके लिए बकायदा रोस्‍टर बनाकर काम होगा.

अपनी बात हर आदमी तक तेजी से पहुंछाने और अपनी छवि को दुरुस्‍त करने के लिए बिहार पुलिस ने सोशल मीडिया का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल का फैसला लिया है.मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद पुलिस मुख्यालय ने इसका पूरा खाका तैयार कर लिया है. सभी जिलों के एसएसपी व एसपी को सप्ताह में कम से कम दो बार प्रेस ब्रीफिंग करने का निर्देश दिया गया है, ताकि जनता तक पुलिस की बात पहुंच सके. इसके लिए जिलावार रोस्टर बनाकर दिन भी तय कर दिया गया है. पुलिस मुख्यालय ने इस बाबत सभी जिलों को आदेश जारी कर दिया है.

एडीजी मुख्यालय जितेंद्र सिंह गंगवार ने बताया कि सभी जिलों में प्रेस एवं सोशल मीडिया सेल गठित करते हुए योग्य पदाधिकारियों को प्रतिनियुक्त करने का निर्देश दिया गया है. इसके जरिए पुलिस के सकारात्मक पक्ष, अच्छे काम, आपराधिक कांडों के सफलतापूर्ण उद्भेदन की कहानी आम जन तक प्रेस और इंटरनेट मीडिया के माध्यम से पहुंचाया जाएगा. सभी जिलों के एसपी को सप्ताह में कम से कम दो बार प्रेस बीफिंग करने और उसकी विज्ञप्ति की प्रति क्षेत्रीय आइजी व डीआइजी को भी भेजने का निर्देश दिया गया है. बिहार पुलिस का ट्व‍िटर हैंडल – Bihar Police (@bihar_police) और फेसबुक पर बिहार पुलिस – https://www.facebook.com/BiharPoliceOfficialPage है.

पुलिस मुख्यालय के अनुसार पटना में सोमवार व शनिवार, मुजफ्फरपुर में मंगलवार व शुक्रवार जबकि भागलपुर में प्रत्येक दिन प्रेस वार्ता आयोजित की जाएगी. गया, औरंगाबाद, नवादा, भोजपुर, रोहतास, भभुआ, बेतिया, मोतिहारी, दरभंगा व बांका में सोमवार व शुक्रवार को प्रेस वार्ता होगी. इसी तरह नवगछिया व बगहा समेत सभी 40 जिलों में रोस्टर बनाकर दिन तय कर दिया गया है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.