City Post Live
NEWS 24x7

1 करोड़ का ईनामी नक्सली सुधाकरण ने पत्नी निलिमा के साथ किया सरेंडर

N

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

1 करोड़ का ईनामी नक्सली सुधाकरण ने पत्नी निलिमा के साथ किया सरेंडर

सिटी पोस्ट लाइव :  इनामी नक्सली सुधाकरण ने अपनी पत्नी के साथ आत्म-समर्पण कर दिया है. गौरतलब है कि उसके सर पर एक करोड़ रुपये का ईनाम था.  माओवादियों की सेंट्रल कमेटी के सदस्य सुधाकरण और उनकी पत्नी नीलिमा पुलिस के लिए एक बड़ी चुनौती बने हुए थे. सुधाकरण ने तेलंगाना में सरेंडर किया है. सुधाकरण पर जहां 1 करोड़ का इनाम घोषित है, वहीं उसकी पत्नी निलिमा 25 लाख रुपये की इनामी है.

नक्सली अरविंदजी की मौत के बाद झारखंड-छतीसगढ़ में माओवादियों का नेतृत्व कर रहा सुधाकरण माओवादियों की सेंट्रल कमेटी का सदस्य है. सुधाकरण को ओगू सतवाजी, बुरयार, सुधाकर और किरण सहित कई छद्म नामों से जाना जाता है. वह तेलंगाना के अदिलाबाद का रहने वाला है. वहीं उसकी पत्नी नीलिमा तेलंगाना के वरांगल की रहने वाली है. एनआइए ने सुधाकरण और उसकी पत्नी नीलिमा को भगोड़ा घोषित कर रखा था. पुलिस को कई मामलों में उसकी तलाश थी. लातेहार ब्लास्ट मामले में भी पुलिस को लम्बे अरसे से उसकी तलाश थी.

झारखंड सरकार ने नक्सली सुधाकरण पर एक करोड़ और उसकी पत्नी निलिमा पर 25 लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा है.पुलिस के अनुसार सुधाकरण ने झारखंड में अकूत संपत्ति जमा की है. गृह विभाग के आदेश पर पुलिस ने बूढ़ा पहाड़ के 29 कुख्यात नक्सलियों पर पांच लाख रूपये से लेकर एक करोड़ तक इनाम की घोषणा की थी. नक्सली नेता सुधाकरण पर एक करोड़ और उसकी पत्नी नीलिमा पर 25 लाख रूपये का इनाम रखा गया था.

अब पुलिस इस कुख्यात नक्सली दम्पति की सम्पति की जांच कर उसे जप्त करने की कारवाई करेगा.फिर्हाल इस कुख्यात नक्सली दम्पति के आत्म-समर्पण के बारे में पुलिस ने कोई जानकारी अभीतक औपचारिकरूप से मीडिया को नहीं दी है.सुधाकरण के आत्म-समर्पण के बाद नक्सली संगठनों में खलबली मची है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.