City Post Live
NEWS 24x7

बड़ा खुलासा: एक कैदी देता था बैंक लूट की बड़ी वारदातों को अंजाम.

कैदी लूट की वारदात को अंजाम देकर लौट जाता था जेल, अबतक कई वारदात को दे चूका है अंजाम .

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

बड़ा खुलासा: एक कैदी देता था बड़े बैंक लूट की वारदातों को अंजाम.

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार के मुजफ्फरपुर पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली है.पुलिस ने शिवहर के यूको बैंक से 32 लाख रुपए लूट मामले का उद्भेदन कर दिया है. पुलिस ने बैंक लूट मामले के मास्टर माइंड  को दबोच लिया है. यह मास्टर माइंड कोई और नहीं बल्कि मुजफ्फरपुर के रिमांड होम का  एक कैदी है. यह मास्टर प्लान तुर्की मीनापुर के रहने वाले रिमांड होम के कैदी  विकास यादव ने बनाया था.

 पुलिस ने बैंक लूट मामले में न सिर्फ लूटी गई रकम 30 लाख 86 हजार रुपए भी बरामद किए, बल्कि 6 अपराधियों को भी गिरफ्तार कर लिया है.शिवहर के एसपी संतोष कुमार  यूको बैंक लूट के बाद एसआईटी गठित कर मामले की जांच कर रहे थे. पुलिस ने बताया कि मुजफ्फरपुर के रिमांड होम में बंद विकास यादव ने बैंक डकैती का मास्टरप्लान बनाया था. वारदात को अंजाम देने के लिए वह रिमांड होम से छुट्टी लेकर निकला. अपने साथियों के साथ मिलकर बीते 28 अक्टूबर को बैंक में डकैती डाली. पुलिस ने इस मामले में लूटी गई रकम बरामद कर 6 अपराधियों को दबोचा है.

पुलिस ने पकड़े गए अपराधियों के पास से एक पिस्टल, 2 कारतूस, 6 एटीएम कार्ड, चोरी की बाइक और कई मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं. गौरतलब है  कि शिवहर जिला कलेक्ट्रेस से महज सौ मीटर की दूरी पर स्थित यूको बैंक में अपराधियों ने धावा बोलकर लगभग 32 लाख रुपए लूट लिए थे. लूट का विरोध करने पर अपराधियों ने बैंक के कैशियर को भी पिस्टल से मारकर घायल कर दिया था.

शिवहर पुलिस के अनुसार लूट कांड का मास्टरमाइंड विकास यादव समय-समय पर रिमांड होम से छुट्टी लेकर निकलता था और आपराधिक वारदात को अंजाम देने के बाद वापस जेल चला जाता था. एसपी ने बताया कि पिछले महीने ही 5 अक्टूबर को मुजफ्फरपुर के गोबरसही स्थित आईसीआईसीआई बैंक में जो लूट की वारदात हुई थी, उसका मास्टरमाइंड भी विकास ही था. पुलिस के मुताबिक शिवहर बैंक लूट मामले में विकास के अलावा एक और अपराधी शामिल है, जो अभी मुजफ्फरपुर के खुदीराम बोस जेल में बंद है. इन दोनों के अलावा 4 अन्य गिरफ्तार अपराधियों को पुलिस शिवहर लाकर पूछताछ करेगी.

पुलिस के अनुसार अपराधियों ने लूट की राशि से कई मोबाइल फोन खरीदे थे, जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है. वारदात के समय अपराधियों द्वारा पहने गए कपड़े और इस्तेमाल की गई बाइक भी पुलिस ने बरामद कर ली है. शिवहर पुलिस ने बताया कि ये अपराधी इतने शातिर हैं कि मुजफ्फरपुर में बैंक लूट की वारदात को महज एक मिनट में ही अंजाम दे दिया गया. वहीं, शिवहर स्थित यूको बैंक लूट की वारदात में इन अपराधियों ने 3 मिनट से भी कम का समय लिया.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.