City Post Live
NEWS 24x7

SP के खिलाफ इंस्पेक्टर ने खोल दिया मोर्चा, लगाया गाली देने का आरोप

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : एक ज़माना था जब बिहार पुलिस (Bihar Police) एसपी रैंक का अधिकारी अपने मातहत अधिकारियों के लिए भगवन माना जाता था.उसके अंदर काम करनेवाले अधिकारी सपने में भी उसके आदेश की अवहेलना की या उसके खिलाफ शिकायत की बात सोंच नहीं सकते थे. लेकिन समय के साथ ज़माना बदल गया है. अनुशासन्हीनता बहुत बढ़ गई है. दारोगा-इंस्पेक्टर रैंक के अधिकारी आम लोगों के साथ गाली गलौज के साथ ही बात करते हैं.लेकिन जब एसपी ने अपने एक इंस्पेक्टर को गाली दे दी तो बड़ी खबर बन गई.पुलिस महकमे में बवाल मच गया.

खबर के अनुसार स्पेशल ब्रांच के आईपीएस अधिकारी (IPS Officer)और एसपी के पोस्ट पर तैनात दीपक वर्णवाल ने एक सीनियर इंस्पेक्टर (Police Inspector) अजय सिंह को गाली दे दी. उनके साथ अमर्यादित व्यवहार किया है.सीनियर इंस्पेक्टर अजय सिंह का आरोप है कि आईपीएस अधिकारी दीपक वर्णवाल ने उन्हें बहन की गंदी गाली दी है. एसपी के व्यवहार से परेशान सीनियर इंस्पेक्टर अजय सिंह ने बिहार पुलिस एसोसिएशन को इस पूरे मामले से अवगत कराते हुए न्याय दिलाने की मांग की है. बिहार पुलिस एसोसिएशन इस शिकायत के सामने आने के बाद इसे गंभीरता से लेते हुए अपनी ओर से पहल शुरू कर दी है.

बिहार पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष मृत्युंजय कुमार सिंह ने कहा है कि पुलिस महकमा में अनुशासन ही सब कुछ माना जाता रहा है. अध्यक्ष की मानें तो एक सिपाही से लेकर डीजीपी तक सभी मर्यादित आचरण और व्यवहार ड्यूटी के दौरान करते हैं. मृत्युंजय सिंह ने कहा कि पुलिस महकमे में अमर्यादित भाषा का प्रयोग निंदनीय है . बिहार पुलिस एसोसिएशन ने इस घटना की निंदा की है. स्पेशल ब्रांच के एसपी दीपक वर्णवाल पर कानूनी कार्रवाई की मांग की गई है.आज सोमवार को इस पूरे मामले को लेकर बिहार पुलिस मुख्यालय के आला अधिकारियों से बिहार पुलिस एसोसिएशन लिखित शिकायत करेगा. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भी एसोसिएशन एक पत्र के माध्यम से पूरे घटनाक्रम की जानकारी देते हुए जांच और कार्रवाई की मांग भी करेगा. इस घटना ने एक बार फिर से इस मामले ने एक बार फिर से वरीय अधिकारियों और अधीनस्थों के बीच व्यवहार को लेकर एक बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.