City Post Live
NEWS 24x7

पटना में एसपी सिंगला कंस्ट्रक्शन के दफ्तर पर आयकर का छापा, टर्नओवर में हेरफेर का आरोप

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव ( सोमनाथ ) : बिहार की राजधानी पटना में हरियाणा की कंस्ट्रक्शन कंपनी एसपी सिंगला कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के दफ्तर में गुरुवार को आयकर विभाग ने छापा मार दिया. पटना के बोरिंग रोड स्थित इस कंपनी के दफ्तर और गेस्ट हाउस में  इनकम टैक्स की एक टीम बड़ी टीम छापेमारी में जुटी है.गौरतलब है कि  देश की बड़ी कंस्ट्रक्शन कंपनियों में शुमार एसपी सिंगला कंस्ट्रक्शंस प्राइवेट लिमिटेड के द्वारा बिहार में कई बड़े पूलों का निर्माण किया जा रहा है . आयकर विभाग ने इस छापेमारी को गुपचुप तरीके से अंजाम दिया .शाम तक इस रेड की भनक तक किसी को नहीं लगी.

सिंगला कंस्ट्रक्शंस के ऑफिस में यह रेड आज गुरुवार की देर रात तक जारी रही. मिली जानकारी के अनुसार सिंगला कंस्ट्रक्शंस का ऑफिस पटना के पॉश इलाके बोरिंग रोड में है. कंपनी पर अपने बैलेंस शीट में गड़बड़ी करने का आरोप है. इसके माध्यम से कंपनी पर टैक्स फ्रॉड के उद्देश्य से टर्न ओवर कम दिखाए जाने की बात कही जा रही है.कंपनी के ठिकाने पर रेड कर रही इनकम टैक्स विभाग के अधिकारियों के अनुसार  एसपी सिंगला कंस्ट्रक्शंस प्राइवेट लिमिटेड का सालाना टर्न ओवर करीब पंद्रह हजार करोड़ का है. जबकि कंपनी ने अपने खातों में टर्न ओवर को महज चार हजार करोड़ ही दिखाया है. सिंगला कंस्ट्रक्शंस नदियों पर पुल और बड़े-बड़े ओवर ब्रिज बनाने का कॉन्ट्रैक्ट लेता है.

मालूम हो कि एसपी सिंगला कंस्ट्रक्शंस प्राइवेट लिमिटेड हरियाणा की कंपनी है. फिलहाल राजधानी पटना में बेली रोड पर फ्लाईओवर बनाने का काम भी कर रही है. बेली रोड पर लोहिया पथ चक्र के लिए बीपीएससी से ललित भवन के बीच फ्लाई ओवर का काम चल रहा है. इसी स्थान पर हाल ही में सड़क धंस भी गई थी. सिंगला कंस्ट्रक्शंस पटना में चार फ्लाईओवर बनाने से लेकर आरा छपरा गंगा ब्रिज से लेकर कई बड़े बड़े प्रोजेक्ट्स पर काम कर चुकी है. हजारों हजारों करोड़ का काम करनेवाली कंपनी अपने टर्न ओवर में गड़बड़झाला कर रही थी .

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.