City Post Live
NEWS 24x7

IAS अधिकारी पर दहेज़ की रकम से करोड़ों की प्रॉपर्टी खरीदने के बाद तलाक देने का आरोप

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

IAS अधिकारी पर दहेज़ की रकम से करोड़ों की प्रॉपर्टी खरीदने के बाद तलाक देने का आरोप

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार सरकार दहेज़ प्रथा के खिलाफ अभियान चला रही है. लेकिन इस कानून को अमलीजामा पहनाने की जिम्मेवारी जिन अधिकारियों को सौंपी गई है, उनके ऊपर ही दहेज़ लेने के आरोप लग रहे हैं. आजकल बिहार सरकार के एक IAS का अपनी नयी नवेली के साथ विवाद चल रहा है. लड़की का आरोप है कि शादी के दुस्सरे दिन से ही उसका IAS पति उसे डराने धमकाने लगा. उसे ये समझाने की कोशिश करनी शुरू कर दी कि उसे जंगल पहाड़ में रहना पड़ेगा. उसकी पोस्टिंग हमेशा जंगली पहाडी ईलाकों में ही होगा. वो उसके साथ नहीं रह पायेगी. यानी हर सुख दुःख की घड़ी में पत्नी को अपने साथ खड़ा रहने की सलाह देने की बजाय IAS अधिकारी उसे डरा धमका कर उसे छोड़ देने के लिए मजबूर कर देने की कोशिश करने लगा.इतना ही नहीं ,पहले वह पत्नी को डराया, धमकाया फिर उसका फोन रिकॉर्डिंग शुरू कर दी. सूत्रों के अनुसार एकबार पत्नी ने गुस्से में उसे तलाक दे देने की बात कह दी . फिर क्या था उसी फोन रिकॉर्डिंग को आधार बनाकर IAS ने तलाक की अर्जी कोर्ट में दे दी. पत्नी को पता चला तो वह परेशान हो गई. पहुँच गई साहब के कोठी पर अपनी शादी बचाने की गुहार लगाने. लेकिन कोई फायदा नहीं.

सूत्रों के अनुसार यह शादी पता में बड़े धूमधाम से हुई थी. लड़की एक जानेमाने व्यापारी की बेटी है. उसने इस शादी में दिल खोलकर खर्च तो किया ही. सूत्रों के हवाले से मिल रही खबर के अनुसार IAS के पिता ने दहेज़ के नाम पर पांच करोड़ रुपये वसूले. पैसा वसूलने के बाद शादी तो कर लिया लें दुसरे दिन से ही पत्नी को अपने ख़राब पोस्टिंग का वास्ता देकर डराने लगा. जाहिर है उसकी मंशा दहेज़ लेकर शादी करने के बाद पत्नी से छुटकारा था.सूत्रों के अनुसार IAS अधिकारी ने अपने तलाक लेने की जो वजह बताई है, वह अजीबो-गरीब है. लड़की का कहना है कि उनकी शिकायत ये हैं कि वह ज्यादा पढी लिखी है. अंग्रेजी बोलती है. वह उनके परिवार के साथ एडजस्ट नहीं कर सकती. पत्नी सवाल उठा रही है- ये तो IAS पति को पहले ही सोंचना चाहिए था. फिर शादी क्यों की .

IAS अधिकारी पर उनके ससुराल वालों का आरोप है कि दहेज़ लेकर शादी की और अब पत्नी को छोड़कर दहेज़ की रकम हड़पना चाहता है. सूत्रों के अनुसार दहेज की करोड़ों की रकम से IAS अधिकारी ने जमीन और प्रॉपर्टी खरीद ली है.हालांकि लड़की केपिटा ने चेक से तो दहेज़ दिया नहीं है, इसलिए दहेज़ देने की बात साबित कर पाना उनके लिए मुश्किल साबित हो रहा है.उन्होंने दिया पांच करोड़ लेकिन शिकायत दर्ज अरे है महज 10 लाख रुपये की.लेकिन उनका कहना है कि IAS अधिकारी ने दहेज़ की रकम से जो प्रॉपर्टी खरीदी है, घर बनवाया है ,उसकी जांच करने पर सच्चाई सामने आ जायेगी. लेकिन पुलिस निष्पक्ष जांच की जगह लड़की और उसके परिजनों को ही धमकाने में जुटी है.पुलिस ने लड़की की शिकायत की जांच किये बिना IAS अधिकारी के द्वारा पत्नी के फोन रिकॉर्डिंग के दिए गए सीडी के आधार पर ही फैसला कर देने की तैयारी कर ली है. यह मामला राष्ट्रिय महिला आयोग तक पहुँच चूका है. पाटलिपुत्र थाने में IAS अधिकारी के खिलाफ दहेज़ का मामला भी दर्ज हो चूका है. लेकिन आजतक IAS अधिकारी को कोई परेशानी नहीं हुई .

ये खबर IAS अधिकारी की पत्नी और ससुराल पक्ष के बयान के आधार पर तैयार किया गया है.सिटी पोस्ट लाइव ईन आरोपों की सत्यता की पुष्टि नहीं करता. लेकिन ये बातें पब्लिक डोमेन में इसलिए लाया है ताकि मामले की निष्पक्ष जांच के लिए शासन प्रशासन पर दबाव बने . सच्चाई सामने आ सके.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.