City Post Live
NEWS 24x7

कोरोना वायरस : होम क्वारंटाइन के निर्देशों का पालन नहीं करने पर पहली FIR दर्ज

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

कोरोना वायरस : होम क्वारंटाइन के निर्देशों का पालन नहीं करने पर पहली FIR दर्ज

सिटी पोस्ट लाइव : कोरोना वारयरस के संक्रमण (Corona virus infection) के खतरे के मद्देनजर होम क्वारंटाइन (Home quarantine) के नियमों का पालन नहीं करनेवालों के खिलाफ अब कड़ी कारवाई शुरू हो गई है. दरभंगा प्रशासन द्वारा होम क्वारंटाइन में डाले गए गायब एक व्यक्ति के खिलाफ एसएसपी ने प्राथमिकी दर्ज करने के आदेश दिए हैं.   6 और होम क्वारंटाइन कोरोना संदिग्ध को घर के अंदर लापरवाही करते हुए देखकर सख्त हिदायत भी दी गई है. होम क्वारंटाइन में रहने के लिए जिला प्रशासन द्वारा लगाए गए कोविड – 19 के पोस्टर को घर पर चिपकाये गए पोस्टर को हटाने पर भी नाराजगी जाहिर करते हुए घर के लोगों को भी उनसे अलग रहने के निर्देश दिए.

बहेड़ा थाना के मोतीपुर में दरभंगा के एसएसपी बाबूराम डॉक्टरों की टीम के साथ खुद होम क्वारंटाइन में डाले गए व्यक्ति का औचक निरीक्षण करने पहुंचे थे. वहां एक संदिग्ध अपने घर से गायब था जिसके खिलाफ FIR करने के आदेश दिए गए हैं. वहीं 6 और ऐसे संदिग्धो को लापरवाही बरतने के कारण चेतावनी दे कर छोड़ दिया गया.ये सभी वैसे लोग है जो दूसरे प्रदेश में रह कर मजदूरी किया करते थे और कोरोना वायरस के डर से दरभंगा अपने गांव आये हुए हैं.

सरकार एतिहातन ऐसे सभी लोगो को उनके घर में ही 14 दिनों तक अपने घर में रहने के आदेश दिए हैं और उनके घरों पर जिला प्रशासन की ओर से एक पोस्टर चिपका दिया गया है. इसके साथ ही उनके हाथों पर होम क्वारंटाइन का मुहर भी लगा दिया गया है जिससे उनकी पहचान हो सके और आम लोग उनसे दूरी बनाये रहें.हालांकि ज्यादातर लोगों ने अपने घरों से पोस्टर हटा दिए साथ ही अपने गांव घर में भी खुलेआम घूमने लगे. शिकायत मिलने पर पुलिस ने अब इनके खिलाफ कड़े कदम उठाकर उस सभी को चेतावनी देने का काम कर रही है जो सरकार के आदेश का पालन करेंगे.मीडिया से बात करते हुए दरभंगा के एसएसपी बाबू राम ने बताया कि सरकार के आदेश को पूरी तरह सख्ती से लागू किया जाएगा. सभी लोगों पर नजर है और एक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया गया है. वहीं 6 अन्य लोगो को सरकार के आदेश पालन करने के सख्त आदेश दिए गए हैं.साथ ही सभी थाना को आदेश दिया गया है कि ऐसे सभी लोग होम क्वारंटाइन में रहे इस पर निगरानी रखे और आदेश पालन नहीं करनेवालों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्यवाही भी करे.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.