City Post Live
NEWS 24x7

वैशाली : दहेज़ लोभियों की भेंट चढ़ी फिर एक विवाहिता, हत्या के बाद शव किया गायब

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार की नीतीश सरकार दहेज़ लोभियों के खिलाफ कितने भी कानून बना ले, दहेज़ के खिलाफ जागरूकता अभियान चला ले, लेकिन दहेज़ लोभियों को किसी का भय नहीं है. ताजा मामला वैशाली जिले के जुरावनपुर थाने से सामने आया है. जहां 4 बच्चों की मां को उसके पति और परिजनों ने दहेज़ के लिए मार डाला. बताया जाता है कि उसके पति और एक मित्र ने  महिला को घर में बंद कर आग लगा दी. इस बात की जानकारी जब लोगों को हुई तो आनन-फानन में शव को गाड़ी से ले जाकर नदी या कहीं अन्य जगह गायब कर दिया और खुद फरार हो गए.

इसे लेकर मृत महिला के पिता ने जुरावनपुर थाने में पति और सास के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है. जिसमें पति और सास पर बेटी की हत्या करने का आरोप लगाया गया है. दर्ज मामले के अनुसार कुछ वर्षों पूर्व पटना जिले के पंडारख थाना अंतर्गत आने वाले गांव मानिकपुर की आरती कुमारी की शादी पिता मिथलेश सिंह ने वैशाली जिले के जुरावनपुर गांव के रहने वाले ओम प्रकाश सिंह के साथ की थी. कुछ वर्षों तक सबकुछ ठीक रहा. आरती 4 बच्चों की मां बन गई, देखने में ऐसा लग रहा था कि बेटी का दाम्पत्य जीवन सुखमय बीत रहा है. लेकिन अचानक से सास और पति उससे 1 लाख दहेज़ की मांग करने लगे.

पिता की आर्थिक स्थिति को देखते हुए बेटी ने इस बात की भनक नहीं लगने दी. लेकिन जुल्म बढ़ता ही गया. एक दिन बेटी ने पिता को सबकुछ बता दिया कि उसका पति और सास उसे दहेज के लिए पड़तारित कर रहे हैं. पति बच्चों के सामने ही उसकी पिटाई करते हैं. जिसके बाद पिता मिथलेश सिंह उसके गांव जाकर आपसी सुलह कर मामले को शांत भी कराया. लेकिन इसके बाद भी पति और उसकी मां का लालच शांत नहीं हुआ और उसे पड़तारित करती रही.

इस बीच गुरूवार को किसी परिजन ने पिता को बताया कि उसकी बेटी की आग लगाकर हत्या कर दी. जिसके बाद पिता उसके गांव पहुंचा, जहां उसने घर में राख ही राख देखा. पूरा घर जला हुआ था. बेटी को दिए कुछ गहने पड़े हुए थे, जबकि सास और बेटी का पति फरार था. गांववालों ने बताया कि आग की वजह से बेटी आरती की मौत हो गई थी. इसके बाद आनन-फानन में पति ओम प्रकाश और उसका मित्र विपिन शव को गाड़ी में लेकर कही चला गया.

इस बात की जानकारी जुरावनपुर थाने को दी गई. जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच और पूछताछ की. लोगों का कहना है कि पति और सास ने मिलकर बहु की जान ले ली. हालांकि अबतक न शव मिला है और न ही ससुराल वालों का पता है. सभी लोग फरार बताए जा रहे हैं. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर आरोपियों की खोज कर रही है. देखना होगा इस मामले में पुलिस कितनी तत्परता से कार्रवाई करती है और एक गरीब पिता को इंसाफ कब तक दिला पाती है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.