City Post Live
NEWS 24x7

बढ़ते अपराध को लेकर गुस्से में हैं मुख्यमंत्री, सड़क पर उतर चुके हैं आईजी-डीआइजी

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार पुलिस मुख्यालय के अपराध पर  नियंत्रण के दावे को अपराधी लगातार चुनौती दे रहे हैं. इस बीच मुख्यमंत्री द्वारा बड़े पैमाने पर पुलिस अधिकारियों के तबादले की तैयारी  की खबर के बाद से पुलिस महकमे के बड़े बड़े अधिकारियों के हाथ पाँव फूलने लगे हैं. अपराध नियंत्रण के लिए पटना एसएसपी तो दिन रात पसीना बहा ही रहे थे, अब पटना के आईजी एयर डीआइजी भी अपना दफ्तर छोड़ सड़क पर उतर चुके हैं. सभी लोगों को भरोसा दिलाने की कोशिश कर रहे हैं कि पुलिस अब जग गई है. अब आप सुरक्षित हैं.

पटना एसएसपी मनु महाराज ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा लोगों को किसी से डरने की जरूरत नहीं है. अगर ऐसा कुछ होता है, तो वो मेरे पास आएं, मैं खुद आकर गोली के सामने खड़ा हो जाऊंगा. उन्होंने कहा कि पुलिस अपना काम कर रही है. किसी अपराधी को बख़्शा नहीं जाएगा, न ही किसी निर्दोष को सजा होगी. इस बात का मैं विश्वास दिलाता हूं.

मंगलवार को सेंट्रल रेंज के डीआईजी राजेश कुमार भी पुलिस चौकसी का जायजा लेने के लिए खुद सड़क पर उतर गए. डीआईजी राजेश कुमार करीब 3—4 घंटे तक पटना के अलग—अलग हिस्सों में पुलिस चौकसी का जायजा लेते देखे गए.र दीघा के जेपी सेतु पर उन्होंने अपनी मौजूदगी में वहां चेकिंग अभियान चलवाया. डीआईजी ने कहा कि  उन्होंने जो टास्क सभी सिटी एसपी और ग्रामीण एसपी को दिया था, पहले दिन सभी ने काफी अच्छे से पूरा किया है. थाने के कामकाज का रिव्यू करने के साथ ही गंगा किनारे फूट पेट्रोलिंग भी किया. दूसरे दिन का काम पूरा होने के बाद ये सभी अपनी रिपोर्ट भी सौंपेंगे.डीआइजी ने कहा कि लोगों को डरने की जरुरत नहीं है. पुलिस उनकी सुरक्षा को लेकर सतर्क है. अपराधियों के खिलाफ विशेष अभियान चलाया जा रहा है.

दूसरी तरफ जो खबर आ रही है उसके अनुसार बड़े पैमाने पर पुलिस महकमे में फेरबदल की सूची तैयार कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक्शन लेने के मूड में हैं.अगर हालात जल्द नहीं सुधारे और पुलिस के प्रति पब्लिक परसेप्शन नहीं बदला तो पुलिस मुख्यालय से लेकर  कई जिले के एसपी का एक झटके में तबादला तय है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.