City Post Live
NEWS 24x7

IRCTC घोटाला : तेजस्वी के खिलाफ CBI और ED के केस का होगा अलग अलग ट्रायल

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

IRCTC घोटाला : तेजस्वी के खिलाफ CBI और ED के केस का होगा अलग अलग ट्रायल

सिटी पोस्ट लाइव : आईआरसीटीसी घोटाला मामले में लालू फैमिली को तगादा झटका लगा है.दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने तेजस्वी यादव की अर्जी पर फैसला सुना दिया है. IRCTC केस में तेजस्वी यादव को झटका देते हुए कोर्ट ने उनके आग्रह को ठुकरा दिया है. अब मामले में CBI और ED के केस का अलग अलग ट्रायल होगा मामले में 31 जुलाई को फिर सुनवाई होगी.

गौरतलब है कि बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और लालू यादव के बड़े बेटे तेजस्वी यादव की तरफ से अर्जी लगाकर ईडी के मामले चल रहे ट्रायल पर रोक लगाने की मांग की थी. 9 जुलाई को ही तेजस्वी की अर्जी पर सुनवाई हुई थी, तब पटियाला हाउस कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया था. कोर्ट इसके फैसले के लिए 23 जुलाईकी तारीख मुकर्रर की थी.

आईआरसीटीसी होटल आवंटन मामले में सीबीआई के बाद ईडी ने पटियाला हाउस कोर्ट में लालू एंड फैमली के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी. चार्जशीट में ईडी ने कई अहम सबूत की बात कही थी. चार्जशीट में ईडी ने लालू प्रसाद यादव, बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव, पूर्व मंत्री प्रेमचंद्र गुप्ता, उनकी पत्नी सरला गुप्ता और तत्कालीन एमडी बीके अग्रवाल के अलावा अन्य लोगों को आरोपी बनाया था.

यह मामला इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कार्पोरेशन द्वारा रांची और पुरी में चलाए जाने वाले दो होटलों की देखरेख का काम सुजाता होटल्स नाम की कंपनी को देने से जुड़ा है. विनय और विजय कोचर इस कंपनी के मालिक हैं. इसके बदले में कथित तौर पर लालू को पटना में बेनामी संपत्ति के रूप में तीन एकड़ जमीन मिली. एफआईआर में कहा गया था कि लालू ने निजी कंपनी को फायदा पहुंचाने के लिए अपने पद का दुरुपयोग किया. इसके बदले में उन्हें एक बेनामी कंपनी डिलाइट मार्केटिंग की ओर से बेशकीमती जमीन मिली. सुजाता होटल को ठेका मिलने के बाद 2010 और 2014 के बीच डिलाइट मार्केटिंग कंपनी का मालिकाना हक सरला गुप्ता से राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव के पास आ गया. हालांकि इस दौरान लालू रेल मंत्री के पद से इस्तीफा दे चुके थे.

अब तेजस्वी यादव की मुश्किलें बढ़ सकती हैं.एकसाथ अब उनके खिलाफ ईडी और सीबीआई का शिकंजा कसेगा. इस मामले में राबडी देबी भी अभियुक्त हैं.वैसे पूरा लालू परिवार किसी न किसी घोटाले में फंसा है. अभीतक लालू यादव, राबडी देबी, तेजस्वी यादव, मिअसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार फंस चुके हैं.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.