City Post Live
NEWS 24x7

मुजफ्फरपुर में 6 ज्वेलर्स से करोड़ों की ठगी, आभूषण व्यवसायी निकला शातिर ठग

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

मुजफ्फरपुर में 6 ज्वेलर्स से करोड़ों की ठगी, आभूषण व्यवसायी निकला शातिर ठग

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार के मुजफ्फरपुर जिले से ठगी और धोखाधड़ी का एक बड़ा मामला सामने आया है.मुजफ्फरपुर के 6 आभूषण विक्रेताओं से करोड़ों रुपये के सोना लेकर भाग जाने का मामला सामने आया है.सबसे ख़ास बात ये है कि करोड़ों रुपये के इस ठगी की वारदात को अंजाम देनेवाला भी एक आभूषण कारोबारी ही है. इस ठगी के मामले के खुलासे के बाद से मुजफ्फरपुर के आभूषण कारोबारियों में हड़कंप मच गया है. पुलिस के अनुसार  3 किलो 202 ग्राम गोल्ड ज्वेलरी और करीब 9 किलो चांदी की ज्वेलरी की ठगी हुई है, जिसकी कीमत  करीब एक करोड़ रुपए बतायी जा रही है.

पुलिस थाने में दर्ज मामले के अनुसार  ठगी की वारदात पहले गरीब स्थान मंदिर के पास स्थित मेसर्स अग्रवाल गोल्ड हाउस के साथ हुई है. अग्रवाल गोल्ड हाउस के मालिक विकास अग्रवाल द्वारा नगर थाने में दर्ज प्राथमिकी के अनुसार बुधवार के दिन करीब 12:30 बजे उनके पूर्व परिचित ज्वेलरी कारोबारी संतोष कुमार दुकान पर आए. 600 ग्राम सोने के जेवरात बिक्री के नाम पर उधार ले गए. दोनों के बीच इस तरह की बिक्री का काम रोज का है, इसलिए उन्होंने आराम से दे भी दिया. आरोपी संतोष कुमार नगर थाने के बालू घाट इलाके का रहने वाला है. घटना के वक्त वह दुकान पर अपने एक सहयोगी कांटी निवासी मंजीत के साथ आया था.

विकास अग्रवाल ने आगे बताया कि संतोष ने आज शाम तक पेमेंट देने का वादा किया था. लेकिन जब शाम तक वह पेमेंट लेकर नहीं आया तो उन्होंने खोजबीन की. खोजबीन करने पर पता चला कि उसकी दुकान बंद है. इसके बाद विकास ने संतोष के तीन अन्य भाइयों की दुकान पर भी खोजबीन की. बताया गया है कि संतोष के तीन अन्य भाई सुशील कुमार गुप्ता, रवी कुमार गुप्ता और मोंटी कुमार गुप्ता भी ज्वेलरी कारोबारी हैं. विकास ने इन तीनों का दुकान भी एक साथ ही बंद पाया. इसके बाद उन्हें यकीन हो गया कि एक साजिश के तहत अपने स्टाफ की सहायता से संतोष ज्वेलरी लेकर फरार हो गया है.

जब ये बात बाज़ार में फैली तो पता चला कि संतोष ने उनके अगल-बगल के पांच और ज्वेलरी कारोबारियों से इसी तरह सोने और चांदी के गहने ठग लिए हैं. इस तरह से संतोष सभी छह कारोबारियों से कुल 3 किलो 202 ग्राम सोने के आभूषण और 9 किलो चांदी के आभूषण लेकर गायब हो गया.पुलिस के अनुसार अनिल कुमार गुप्ता, निकिता ज्वेलर्स, पुरानी बाजार, सुनार पट्टी से  600 ग्राम सोने का आभूषण, संतोष कुमार, चेन हाउस एंड ज्वेलरी, गरीब स्थान मंदिर से  साढ़े 500 ग्राम सोने का आभूषण,राजीव कुमार, राज मंदिर अलंकार, परती टोला से  628 ग्राम सोने आभूषण, संजय कुमार, एसएम ज्वेलर्स, पुरानी बाजार से 9 किलो चांदी का आभूषण ,बैजू साह, मोती जेम्स एंड ज्वेलर्स, पुरानी बाजार से  824 ग्राम सोने का आभूषण लेकर फरार हो गया है.

विकास अग्रवाल ने आरोप लगाया है कि हो सकता है कि संतोष और उसके भाइयों ने शहर के कई अन्य व्यवसायियों के साथ भी इस तरह की धोखाधड़ी की होगी. पुलिस अब इस ठग की खोज में जुट गई है. लेकिन अभीतक उसका कोई सुराग हाथ नहीं लगा है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.