City Post Live
NEWS 24x7

बिहार में शराब पीने से 10 की मौत, रात में अचानक बीमार, और चली गई 10 की जान.

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव :शराबबंदी वाले बिहार में एकबार फिर जहरीली शराब के सेवन से 10 लोगों की मौत हो गई है. नालंदा में संदिग्ध परिस्थिति में 10 लोगों की मौत हो जाने को लेकर हडकंप मचा हुआ है.परिजनों का दावा है कि शराब पीने के बाद सभी लोगों की तबीयत खराब हुई और सभी मारे गए. जिले के सोहसराय थाना क्षेत्र के छोटी पहाड़ी और पहाड़ तल्ली मोहल्ला के भागो मिस्त्री (55), मन्ना मिस्त्री (55), सुनिल कुमार (24), धर्मेंद्र उर्फ नागेश्वर (50), अर्जुन पंडित (51), कालीचरण (50), राजेश कुमार (42), रामपाल शर्मा और मानपुर थाना क्षेत्र के प्रभु विगहा गांव के रामरूप चौहान (45) व शिवजी चौहान (45) की मौत हुई है.

मौत की सूचना मिलने के बाद सदर DSP डॉ शिब्ली नोमानी ने मौके पर पहुंच कर परिजनों से मिलकर परिजन से जानकारी ली. अभी तक जहरीली शराब पीने से मौत की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. मगर स्थानीय लोग इस इलाके में चुलाई शराब बनाने की बात बता रहे हैं. बताया जाता है कि सभी लोगों की शराब पीने के बाद देर रात अचानक तबीयत बिगड़ी और देखते-देखते उनकी मौत हो गई.मृतकों के परिजनों का कहना है कि शराब पीने से तबियत खराब हुई और देखते ही देखते उनकी मौत हो गई..परिजनों के अनुसार गाँव में ही शराब बिकती है.कल अचानक शराब पीने से तबीयत खराब हो गई.निजी क्लीनिक में भर्ती कराया गया, जहाँ जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया.

मृतकों के परिजनों का कहना है कि अगर प्रशासन चाहे तो शराब क्या उसकी एक बूंद पानी मिलना तक मुमकिन नहीं होगा. उन्होंने कहा कि घर चलाने वाला अब इस दुनिया में नहीं रहा. अब उनकी जिंदगी कैसे गुजरेगी.DM शशांक शुभंकर ने भी मौके पर पहुंचकर परिजनों से बातचीत के बाद कहा कि ‘सोहसराय थाना क्षेत्र से कुल 3 लोगों की मौत की बात सामने आई है. इसमें एक की मौत की वजह पैरालिसिस है। बाकी दो अन्य लोगों में से एक कभी-कभी शराब पीने की कोशिश करता था जिससे वह बीमार हो गया था. ऐसे में उसकी मौत हो गई. तीसरे व्यक्ति की मौत कैसे हुई है, इसकी जानकारी परिजनों से अभी तक नहीं मिली है. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा की मौत कैसे हुई.’

पूरे जिला बल को बुलाकर SP के नेतृत्व में क्षेत्र में कांबिंग ऑपरेशन किया जा रहा है. हर घर में सघन जांच अभियान चलाई जा रही है. गौरतलब है कि इससे पहले अक्टूबर-नवंबर 2021 में भी गोपालगंज, बेतिया और समस्‍तीपुर में जहरीली शराब से 40 की मौत के बाद 568 को गिरफ्तार किया गया था.2016 से अब तक सिर्फ गोपालगंज में 36 लोगों की मौत जहरीली शराब से होने की बात सामने आ रही है. इसमें इस साल की 17 मौतें भी शामिल हैं. इससे पहले 2016 में 19 लोगों की मौत जहरीली शराब पीने से हुई थी. 15-16 अगस्त 2016 को खजूरबानी में यह घटना हुई थी. इस मामले में 5 मार्च 2021 को स्पेशल कोर्ट ने 13 लोगों को सजा भी सुना दी. पहली बार शराब कांड में 9 को फांसी दी गई, जबकि 4 को उम्रकैद मिली.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.