City Post Live
NEWS 24x7

ट्रेन का टिकट ही होगा लॉक डाउन पास, कन्फर्म टिकट लेकर वाहन से जा सकते हैं स्टेशन.

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

ट्रेन का टिकट ही होगा लॉक डाउन पास, कन्फर्म टिकट लेकर वाहन से जा सकते हैं स्टेशन.

सिटी पोस्ट लाइव :12 फरवरी से पटना से दिल्ली को चलने वाली स्पेशल ट्रेन को पकड़ने के लिए किसी विशेष पास की जरुरत नहीं होगी. बिहार परिवहन विभाग ने बिहार के किसी भी जिले से पटना ट्रेन पकड़ने के लिए आनेवालों को छूट दे दी है. उनका टिकट ही लॉक डाउन के पास का काम करेगा.परिवहन सचिव संजय अग्रवाल ने बताया कि पटना से दिल्ली को चलने वाली स्पेशल ट्रेन को पकड़ने के लिए लोगों को कोई परेशानी नहीं होने दी जाएगी. अब लोग ट्रेन का कन्फर्म टिकट लेकर अपने घर से ट्रेन पकड़ने के लिए स्टेशन पहुंच सकते हैं. ट्रेन का टिकट ही अब लोगों के आने-जाने के पास होगा.

सभी जिलों को निर्देश दिया जा रहा है कि ट्रेन का कन्फर्म टिकट लेकर आने वालों को कोई परेशान नहीं करेगा.ट्रेन पकड़ने के लिए स्टेशन आने वाले लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना होगा. इसके लिए एक गाड़ी में ड्राइवर के अलावा दो ही लोग बैठ सकते हैं. गाड़ी में सभी को मास्क लगाना अनिवार्य होगा.पटना से दिल्ली जाने वालों के लिए रेलवे ने पहले ही निर्देश जारी किया है कि स्टेशन पर सभी की स्क्रीनिंग की जाएगी. जांच में सफल लोग ही ट्रेन में सफर कर सकेंगे. जिन लोगों को कोरोना के लक्षण दिखाई पड़ेगा वो सफर नहीं कर सकते.

गौरतलब है कि भारतीय रेलवे (Indian Railways) ने विभिन्न राज्यों के लिए सीमित ट्रेनें चलाने की घोषणा की है. सभी ट्रेनें मंगलवार 12 मई से 15 शहरों के लिए चलाईं जाएंगी, जिसमें से छह बिहार में रुकेंगी. भारतीय रेलवे द्वारा चलाई जाने वाले ये विशेष ट्रेनें नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से चलेंगी और बिहार में सिर्फ छह जगह रुकेंगी. बिहार के ये रेलवे स्‍टेशन राजधानी पटना के अलावा कटिहार, बरौनी, गया, दानापुर और पाटलिपुत्र हैं.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.