City Post Live
NEWS 24x7

पटना में लॉकडाउन के दौरान क्या खुलेगा और क्या होगा बंद, जानिए

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार की राजधानी पटना समेत बिहार के कई जिलों में आज और कल से कोरोना (Corona In Bihar) के बढ़ते कहर को देखते हुए फिर से लॉक डाउन लग रहा है. शुक्रवार से राजधानी पटना में 7 दिनों के लिए लॉकडाउन (Patna Lockdown) लगाया जाएगा जो कि 16 जुलाई तक लागू रहेगा. ऐसे में आवश्यक सेवाओं को छोड़कर बाकी अन्य चीजों को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है. पटना में इस महामारी (Corona Pandemic) के कहर को कम करने के लिए ये कदम उठाया गया है.बुधवार को जहां बिहार में रिकॉर्ड 749 नए केस मिले थे तो वही पटना में भी 237 नए पॉजिटिव केस मिले थे.बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पटना के डीएम ने लॉकडाउन फिर से लगाने का निर्णय लिया है.

इस लॉकडाउन के दौरान हॉस्पिटल और मेडिकल से संबंधित सेवाएं जारी रहेंगी.. पीडीएस, राशन की दुकान, फल, सब्जी, दूध, डेयरी, मीट, मछली, एनिमल फूडर की सेवाएं पहले की तरह ही चालू रहेंगी. सरकारी आदेशों के मुताबिक इन सेवाओं के टाइमिंग में परिवर्तन किया गया है. दुकानें दो शिफ्ट में पहली सुबह 6 बजे से सुबह 10 बजे और दूसरी शाम 4 बजे से शाम 7 बजे तक ही खुली रहेंगी.लॉकडाउन के दौरान बैंक, इंश्योरेंस और एटीएम (ATM) सेवा पहले की तरह ही जारी रहेगी. मोबाइल, इंटरनेट सर्विस, केबल सर्विस, आईटी इत्यादि सिर्फ जरूरी कामों के लिए खुलेंगे. पहले की तरह ही ऑनलाइन सेवा जिसमें फ़ूड भी शामिल है चालू रहेंगी.पटना में पहले की तरह ही पेट्रोल पंप, LPG गैस की सेवा शुरू रहेगी.

10 से 16 जुलाई तक पटना में केंद्र सरकार के कार्यालय पूरी तरीके से बंद रहेंगे. इस बंदी के तहत सेन्ट्रल आर्म्ड पुलिस फार्स, पेट्रोलियम, CNG, LPG, PNG, आपदा प्रबंधन, पोस्ट ऑफिस, NIC की सेवाएं नहीं आएंगी और ये पहले की तरह ही चालू रहेंगी. बिहार सरकार के दफ्तर भी इस लॉकडाउन की अवधि में बंद रहेंगे लेकिन पुलिस, होम गार्ड, सिविल डिफेंस, अग्निशमन, आपातकालीन सेवा, बिजली ऑफिस, आपदा विभाग की सेवाएं पहले की तरह ही चालू रहेंगी. लॉकडाउन के दौरान एयरपोर्ट या फिर बस स्टेशन से भी घर जाने में परेशानी नहीं होगी. लोग इस दौरान सार्वजनिक वाहनों का उपयोग कर सकेंगे.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.