City Post Live
NEWS 24x7

कल से AIIMS में OPD-सर्जरी सेवा शुरू, अब हर विभाग के डॉक्टर रहेंगे मौजूद.

- Sponsored -

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव :मरीजों के लिए राहत की खबर है.कोरोना की वजह से ठप्प सामान्य चिकित्सा व्यवस्था एकबार फिर से सामान्यरूप से शुरू होने जा रही है. पटना AIIMS की OPD जो कोरोना की वजह से लम्बे समय से बंद थी  अब 15 फरवरी से फिर सामान्य दिनों की तरह चलेगी. गौरतलब है कि कोरोना अस्पताल घोषित किए जाने के बाद से ही यहां OPD और इमरजेंसी सेवाएं बद कर दी गई थीं. अब सोमवार से सामान्य दिनों की तरह ही OPD में मरीजों का इलाज किया जाएगा और ऑपरेशन की जरुरत होगी तो भर्ती किया जाएगा.

पटना AIIMS के अधिकारियों के अनुसार  पैंडेमिक की स्थिति में प्रत्येक विभाग में 20 मरीजों की OPD में इलाज की व्यवस्था की गई थी. इसके लिए मरीजों को काफी मशक्कत करनी पड़ती थी. पहले मोबाइल से नंबर लगाना पड़ता था, फिर बताए हुए समय पर कोविड की गाइडलाइन का पालन करते हुए OPD में आना पड़ता था. कोरोना के कारण इलाज पूरी तरह से प्रभावित हो गया था. कोरोना के कारण OPD में हुई समस्या को अब दूर किया जा रहा है. अब पहले की तरह सामान्य तरह से इलाज होगा.

पटना AIIMS अस्पताल के अधीक्षक डॉ. सीएम सिंह का कहना है कि OPD में सामान्य दिनों की तरह रजिस्ट्रेशन होगा. सोमवार से शुक्रवार को सुबह 8 बजे से दोपहर 12.30 बजे तक रजिस्ट्रेशन होगा. इस दौरान जो भी मरीज आएंगे, उनका इलाज सामान्य दिनों की तरह होगा. शनिवार की सुबह 8 बजे से 10.30 बजे तक ही रजिस्ट्रेशन होगा. पहले से रजिस्ट्रेशन कराने की जरुरत नहीं होगी. मरीज को AIIMS आकर रजिस्ट्रेशन करा उपचार कराना होगा.

पटना AIIMS प्रशासन का कहना है कि OPD में अगर कोई मरीज ऐसा आ रहा है जिसे ऑपरेशन की जरुरत है, उसे भर्ती कर ऑपरेशन किया जाएगा. अस्पताल के अधीक्षक डॉ सीएम सिंह का कहना है कि अभी इमरजेंसी सेवा के लिए इंतजार करना होगा, क्योंकि इमरजेंसी के मरीजों में अभी कोरोना के संक्रमितों को रखा गया है. अगले आदेश तक इमरजेंसी की सेवा ठप रहेगी.AIIMS के अधीक्षक डॉ. सीएम सिंह के अनुसार सामान्य दिनों की तरह सभी विभाग की OPD में मरीजों का इलाज होगा.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.