City Post Live
NEWS 24x7

अस्पताल प्रशासन की घोर लापरवाही, मौत के बाद न दिया PPE किट और न ही दिया स्ट्रेचर

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार के कई जिलों से अस्पताल प्रशासन की घोर लापरवाही लगातार सामने आ रही है. जहां कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत के बाद परिजनों को न PPE किट दिया जाता है और न ही सरकार के जारी गाइडलाइन का पालन करते हैं. ताजा मामला गोपालगंज से सामने आया है. जहां एक कोरोना पॉजिटिव महिला मरीज की मौत के बाद स्ट्रेचर तक नसीब नहीं हुआ. ताकि उसके शव को एम्बुलेंस तक ले जाया जा सके. इतना ही नहीं अस्पताल प्रशासन द्वारा शव की PEE किट में बंद भी नहीं किया गया, इसके अलावे शव ले जाने वाले परिजनों को भी PPE किट नहीं दिया गया.

जानकारी अनुसार उत्तर प्रदेश के देवरिया के रहने वाली महिला अपने रिश्तेदार के घर गोपालगंज आई थी, तभी उसे सांस की समस्या होने लगी, जिसके बाद उसे गोपालगंज सदर अस्पताल में भर्ती कराया था. वही उसका कोरोना जांच कराया गया तो उसके ब्लड में करोना के लक्षण पाए गए. जिसके बाद से गोपालगंज सदर अस्पताल के एक वार्ड में उसका इलाज चल रहा था. आज उस महिला की इलाज के दौरान मौत हो गई. जिसके बाद गोपालगंज सदर अस्पताल के प्रशासन की बड़ी लापरवाही सामने आई.

अस्पताल प्रशासन ने मृत महिला के लिए PPE किट भेजकर उसे छोड़ दिया. जबकि परिजन उसे PPE खुद ही पहना कर अपने गोद में उठाकर गाड़ी तक ले गए. वहीं परिजनों ने बताया कि सदर अस्पताल में स्ट्रेचर का अभाव है अस्पताल में सिर्फ 1 स्ट्रेचर है जिसपर मरीज का इलाज चल रहा है. जिसकी वजह से सदर अस्पताल में स्ट्रेचर भी नहीं मिला और मजबूरन कोरोना संक्रमित शव को उठाकर गोद में ही ले जाना पड़ा। गोपालगंज सदर अस्पताल की लापरवाही की यह कोई पहली तस्वीर नहीं’ है ऐसी लापरवाही आए दिन अस्पताल प्रशासन की तरफ से की जाती है।

गोपालगंज से नवाब अहमद की रिपोर्ट

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.