City Post Live
NEWS 24x7

आज से हड़ताल पर पटना AIIMS के 400 नर्सिंग स्टाफ, ठप्प हुई चिकित्सा सेवा.

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव :कोरोना डेडिकेटेड हॉस्पिटल  पटना एम्स (Patna AIIMS) में भर्ती मरीजों की जान आफत में है. पटना एम्स के नर्सिंग स्टाफ्स आज  गुरुवार से हड़ताल पर चले गए हैं. इस हड़ताल (Strike) में लगभग 400 नर्सिंग स्टाफ्स शामिल हैं. हड़ताल कर रहे नर्सिंग स्टाफ्स  वेतन वृद्धि के साथ-साथ स्थायी स्टाफ्स की तरह सुविधा दिए जाने की मांग को लेकर हड़ताल पर चले गए हैं.सभी नर्सिंग स्टाफ एम्स के गेट के बाहर आकर खड़े हो गए हैं और अपना काम बंद कर दिया है.

 हड़ताल करने वाले कर्मचारी यहां कॉन्ट्रैक्ट बेसिस पर पिछले कई सालों से कार्यरत हैं. एम्स की शुरुआत जब हुई तब से लेकर आज तक ये लोग कॉन्ट्रैक्ट नर्सिंग ऑफिसर के तौर पर एम्स में सहयोग और अपनी भागीदार दे रहें हैं. हड़ताल कर रहे कर्मियों की मांग  है कि कोविड काल में अनुबंधित नर्सिंग ऑफिसर जब बीमार होता है और भविष्य में उसको स्वास्थ्य के संबंधित कोई भी तकलीफ होती है तो उनको भी परमानेंट स्टाफ की तरह मेडिकल सुविधा उपलब्ध कराई जाए.

समान कार्य के लिए समान वेतन के केंद्र सरकार के नियम एवं नीतियों को देखते हुए सैलरी को भी बढ़ाया जाने ,परमानेंट कर्मचारियों  की तरह छुट्टियों की मांग को लेकर हड़ताल शुरू हुआ है.गौरतलब है कि पटना के एम्स को कोरोना के मरीजों के लिए डेडिकेटेड अस्पताल बनाया गया है ऐसे में अनुबंध पर कार्यरत कर्मियों की हड़ताल प्रबंधन की चिंता बढ़ा सकती है. कर्मचारियों की हड़ताल के मद्देनजर अस्पताल परिसर में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है.मरीजों की जान इस हड़ताल की वजह से सांसत में है.सूत्रों के अनुसार स्वास्थ्य विभाग कर्मचारियों से बातचीत कर स्थिति सामान्य बनाने में जुटा है.

- Sponsored -

-sponsored-

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.