City Post Live
NEWS 24x7

दूसरी से ज्यादा खतरनाक तीसरी लहर, अब बिहार विधानसभा में हुआ कोरोना विस्फोट

-sponsored-

-sponsored-

- Sponsored -

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार में कोरोना संक्रमण की रफ़्तार बढ़ गई है. जो आंकड़ा हजार और दो हजार के अन्दर था वो अब बढ़कर 3 हजार के पार चली गई है. अनुमान है कि यह आंकड़ा 5000 हर रोज के पार भी जा सकती है. इस बीच राजधानी से एक बड़ी खबर सामने आई है. जहां बिहार विधानसभा में कोरोना विस्फोट हुआ है. गत दो-तीन दिनों में यहां करीब ढाई दर्जन कर्मियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद शुक्रवार को सभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने 8 से 16 जनवरी तक सभा सचिवालय को बंद रखने का आदेश दिया है. संक्रमितों में सभाध्यक्ष सेल के भी कई कर्मी, हाउस गार्ड व सफाई कर्मी शामिल हैं. अच्छी बात यह है कि खुद सभाध्यक्ष की रिपोर्ट निगेटिव आयी है.

विजय कुमार सिन्हा ने बताया कि कर्मियों में तेजी से फैल रहे संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए यह निर्णय लिया गया है. इस दौरान कमेटियों की आहूत बैठकें भी स्थगित रहेंगी. अब समितियों की बैठकें 17 जनवरी से आरंभ होंगी. बंदी के दौरान सभा सचिवालय को सेनेटाइज किया जाएगा. विधानसभा के सभी कर्मचारी और अधिकारी मुख्यालय में मौजूद रहेंगे और अपने अपने मोबाइल ऑन रखेंगे. सभा अध्यक्ष ने कहा कि सभा सचिवालय के सभी कर्मचारियों का आरटीपीसीआर टेस्ट कराना अनिवार्य होगा. सुरक्षाकर्मी रोजाना कार्यालय आयेंगे. साथ ही पूर्व में सभा सचिवालय में बनाए गए कोरोना कंट्रोल रूम को फिर से चालू करने का भी आदेश दिया है.

गौरतलब है कि बिहार में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर का प्रकोप लगातार बढ़ता ही जा रहा है. लगातार बढ़ते मामले अब लॉकडाउन की ओर लेकर जा रहा है. वैसे अभी कई प्रतिबंधों के साथ नाईट कर्फ्यू जारी है लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है. क्योंकि तीसरी लहर का संक्रमण इतना तेज है कि इससे बड़े बड़े नेता और vip बच नहीं पा रहे हैं. शुक्रवार को जारी रिपोर्ट के अनुसार बिहार में 3048 नए मामले सामने आए हैं. जिसके बाद एक्टिव मरीजों की संख्या 8489 पहुंच गई.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.