City Post Live
NEWS 24x7

एक ही परिवार के 25 लोग कोरोना संक्रमित, जिला प्रशासन हुआ सतर्क

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

सिटी पोस्ट लाइव : बिहार के गया जिले से  एक ही परिवार के 25 सदस्यों के कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) पायें जाने का मामला सामने आया है. जिला प्रशासन के अनुसार कुछ दिन पहले इस परिवार में एक समारोह हुआ था जिसमें कई लोग बाहर से भी आए थे. इनमें शामिल कुछ सदस्यों की रिपोर्ट झारखंड के लोहरदगा में पॉजिटिव पाई गयी थी जिसके बाद परिवार के सदस्यों ने स्वास्थय विभाग को सूचना देकर जांच करवाने का आग्रह किया था. अब ट्रूनेट जांच से परिवार के 25 सदस्य पॉजिटिव पाये गए हैं.

इनमें से कई लोगों में सर्दी-खांसी और बुखार के लक्ष्ण पाये जाने के बाद उन्हें बोधगया (Bodhgaya) में आइसोलेट किया गया है. गौरतलब है कि जिले में कोरोना मरीजों की संख्या 300 के पार हो चुकी है. बोधगया के अमरबिघा के इस परिवार के 25 सदस्य के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद कम्यूनिटी संक्रमण का डर सताने लगा है. जिले में कोरोना संक्रमण के बढते मामले और बाजार मे दिख रही लापरवाही को लेकर गया में भी पटना एवं अन्य जिलों की तरह लॉकडाउन लगाने की मांग उठने लगी है. जिला प्रशासन ने कई इलाके को कंटेनमेंट जोन घोषित करके सील कर दिया है, पर इस इलाके में लोगों की आवाजाही लगातार जारी है.

कंटेनमेंट जोन में भी एक ही बाइक पर तीन-तीन सवार जा रहे हैं. मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा है. बहरहाल कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए जिला प्रशासन ने कंटेनमेंट जोन को पहले ही सील कर दिया है और मास्क का उपयोग नहीं करने पर नगर निकाय समेत अन्य एजेंसी को जुर्माना वसूली करने का आदेश पहले ही दिया जा चुका है. अब डीएम अभिषेक सिंह ने कोरोनाबंदी को लेकर नया आदेश जारी किया है. रविवार 12 जुलाई से फुटपाथ पर दुकान लगाने पर रोक लगा दी है. समान्य दुकानों को अल्टरनेट डे पर खोलने का आदेश दिया गया है. इनमें सड़क के एक किनारे की दुकान सोमवार-बुधवार और शुक्रवार को खुलेंगी, जबकि उसी सड़क के दूसरे किनारे की दुकान मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को खोली जाएंगी. रविवार को कई भी व्यवसायिक प्रतिष्ठान नहीं खोले जाएंगे.

जिला प्रशासन ने गया नगर निगम और बोधगया, शरेघाटी एवं टिकारी नगर पंचायत क्षेत्र के लिए रुट चार्ट भी जारी किया है. इस अल्टरनेट व्यवस्था से दवाई की दुकान और आवश्यक सेवा की दुकान को मुक्त रखा गया है. होटल, बैंक्वट हॉल, मैरेज हॉल, कम्युनिटी हॉल अथवा विवाह परिसर में एक समय में यथासंभव एक ही समारोह आयोजित करने का आदेश दिया गया है और इसकी सूचना पहले से ही थाना को देने के लिए निर्देशित किया गया है.नगर निगम के आयुक्त समेत बोधगया, शेरघाटी एवं टिकारी नगर पंचायत के कार्यापालक अधिकारी को संबंधित क्षेत्र में सेनेटाइज कराने समेत कई अन्य तरह के निर्देश दिए गए हैं.थानाध्यक्ष एवं डीएसपी को रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक पूरे जिला में कर्फ्यू सुनिश्चित किये जाने का निर्देश जारी किया गया है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

- Sponsored -

Comments are closed.