City Post Live
NEWS 24x7

लॉकडाउन का उल्लंघन करनेवालों को भेंज गया जेल,16 करोड़ जुर्माने की वसूली.

- Sponsored -

- Sponsored -

-sponsored-

लॉकडाउन का उल्लंघन करनेवालों को भेंज गया जेल,16 करोड़ जुर्माने की वसूली.

सिटी पोस्ट लाइव : कोरोना वायरस (Corona Virus)  के संक्रमण को रोकने के लिए जारी लॉक डाउन का उल्लंघन एक महंगा सौदा साबित हो सकता है. पहली बात तो ये है कि सक्रमण का खतरा काफी बढ़ गया है और दूसरी बात ये कि अगर पुलिस ने पकड़ लिया तो जेल की हवा भी खानी पड़ सकती है.  लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए पाए जाने पर सख्त कार्रवाई की हिदायत भी दी गई. लेकिन इस दौरान सरकारी फरमान का बार बार उल्लंघन हुआ. लोग गौरतलब है कि लाख मना करने के बावजूद लोग अपने घरों से बाहर निकलने लगे हैं.थक हार कर बिहार पुलिस (Bihar Police) ने एकबार फिर से पूरी सख्ती के साथ कारवाई शुरू कर दी है.

MHA की ओर से जारी SOP के तहत राज्य सरकार ने सप्ताह में तीन दिन सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को इलेक्ट्रॉनिक दुकानों के साथ साथ कई जरूरी दुकानों के साथ ऑनलाइन खाने रेस्टूरेंट से मंगवाने की छूट दी है. इसके बावजूद लोग बेवजह अपने घरों से निकलने से बाज नहीं आ रहे.प्रदेश की राजधानी पटना हो या फिर राज्य का कोई और जिला पुलिस ने पूरी कड़ाई के साथ इसका उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की.

बिहार पुलिस की तरफ से मिले आंकड़ों के अनुसार 24 मार्च से लेकर अबतक यानी पूरे 50 दिनों तक लॉकडाउन उल्लंघन के कुल 2183 मामले में सामने आए. अलग अलग थानों में एफआईआर दर्ज किए गए. इसके अलावा लॉकडाउन तोड़ने वाले 2047 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया. जबकि लॉकडाउन में बगैर प्रशासनिक अनुमति और पास के सड़क पर दौड़ रही 70 हजार 203 गाड़ियों को जब्त किया गया.

इस दौरान बिहार पुलिस ने राजधानी समेत अलग अलग जिलों में कार्रवाई करते हुए जुर्माने के तौर पर कुल 16 करोड़ 25 लाख 08 हजार 136 रुपए अबतक वसूले. बात सिर्फ कल यानि की शुक्रवार की करें तो पूरे बिहार में लॉकडाउन उल्लंघन मामले में 44 लोगों को गिरफ्तार किया गया. उसके अलावा 14 एफआईआर दर्ज की गई. साथ ही 1078 गाड़ियां जब्त की गई. जबकि जुर्माने के तौर पर 32 लाख 10 हजार 950 रुपए वसूल किए गए.

बिहार पुलिस मुख्यालय के मुताबिक, लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस की यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी. कोरोना वायरस के संक्रमण का मामला तेजी से बढ़ता जा रहा है. इस स्थिति में सरकार लॉकडाउन की अवधि को 17 मई से आगे भी बढ़ा सकती है. इसके संकेत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हाल ही में PM नरेंद्र मोदी के साथ VC के माध्यम से हुई बैठक के दौरान दे दिए हैं.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.