City Post Live
NEWS 24x7

NRI राकेश पांडेय डॉक्टर ऑफ फिलॉसफी इन इंटरनेशनल रिलेशंस उपाधि से हुए सम्मानित

-sponsored-

- Sponsored -

-sponsored-

NRI राकेश पांडेय डॉक्टर ऑफ फिलॉसफी इन इंटरनेशनल रिलेशंस उपाधि से हुए सम्मानित

सिटी पोस्ट लाइव : ब्रावो फार्मा के चेयरमैन सह ब्रावो फाउंडेशन के मुख्य संरक्षक एनआरआई राकेश पांडेय को डॉक्टर ऑफ फिलॉसफी इन इंटरनेशनल रिलेशंस (मानद कारण) की उपाधि से सम्मानित किया गया.  भारतीय पर्यावास केंद्र में सिक्किम के पूर्व राज्यपाल डॉ बी.पी. सिंह ने उन्हें सम्मानित किया. इस समारोह में ISIE इंटरनेशनल यूनिवर्सिटी साउथ कोरिया ट्रस्टी सुश्री सिम्मी हार्डिंग, सुश्री नेल्ली फर्दानोवा, सुश्री अन्ना और डॉ एच.के. मारन कुलपति डिजिटल विश्वविद्यालय के मौजूद रहे. बता दें बिहार के मोतिहारी के निवासी और ब्रावो फार्मा के चेयरमैन राकेश पांडेय लंदन में रहते हैं.

राकेश पांडेय न सिर्फ एक बिजनेसमैन हैं बल्कि एक समाजसेवी भी हैं. अक्सर वे लोगों की मदद के लिए तत्पर रहते हैं. बताते चलें 14 फरवरी को शहीद हुए बिहार के मसौढी के जवान संजय सिन्हा के परिजनों की मदद करने के लिए वे बिहार  आए थे. उन्होंने उनके  परिजनों की आर्थिक मदद भी की थी. ब्रावो फार्मा के चेयरमैन अपने फउंडेशन द्वारा दुनिया के कई देशों में कैंसर से पीड़ित बच्चों की इलाज में मदद कर चुके हैं. इतना ही नहीं इनका फउंडेशन दिव्यांग बच्चों को कृत्रिम अंग भी उपलब्ध कराता है.

बता दें एनआरआई बिजनसमैन राकेश पाण्डेय ने वर्ष 2004 में ईपीसी के क्षेत्र में कारोबार की शुरुआत की थी. इसके बाद 2009 में विधिवत रूप से हेल्थकेयर के क्षेत्र में कदम रखते हुए उन्होंने कंपनी की स्थापना की. कंपनी मूल रूप से गहन शोध के जरिए किफायती दवाएं बनाने की दिशा में काम करती है. दुनियाभर में अब तक कैंसर से पीड़ित और किसी प्रकार की दिव्यांगता से जूझ रहे 4,000 से ज्यादा बच्चों को फाउंडेशन की पहल से मदद मिली है. ब्रावो फाउंडेशन ने कई दिव्यांग बच्चों को कृत्रिम अंग देकर भी उनकी मदद की है.

-sponsored-

- Sponsored -

Subscribe to our newsletter
Sign up here to get the latest news, updates and special offers delivered directly to your inbox.
You can unsubscribe at any time

-sponsored-

Comments are closed.